रोहित शर्मा ने किया नजरअदांज, केएल राहुल ने भी नहीं दिया भाव, अब हार्दिक पांड्या के आते ही बदल सकती है किस्मत

रोहित शर्मा ने किया नजरअदांज, केएल राहुल ने भी नहीं दिया भाव, अब हार्दिक पांड्या के आते ही बदल सकती है किस्मत

हार्दिक पांड्या: राहुल त्रिपाठी को पूर्व में भारतीय स्क्वाड में कई बार जोड़ा गया पर अभी तक उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। 31 वर्षीय ये खिलाड़ी अभी तक एक मौके की तलाश में हैं।

केएल राहुल ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 400 प्लस रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें भारतीय स्क्वाड में जगह मिली थी । पर अभी तक वह डेब्यू नहीं कर पाए है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खुल सकती है इस धाकड़ बल्लेबाज को किस्मत: अब उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उन्हें ये मौका मिलेगा। वैसे भी राहुल त्रिपाठी 31 साल के हो चुके है। उनके कैरियर में अब मुश्किल से 4 से 5 साल बचे है। ऐसे में अब उन्हें जल्दी मौका देना बेहद जरूरी है। रोहित की कप्तानी में वह एक मौके के लिए भी वंचित रहे। वहीं के एल राहुल ने भी उन्हें एक भी मौका नहीं दिया।

राहुल ने अभी डोमेस्टिक क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने महाराष्ट्र के लिए खेलते ही लगातार तीन शतक लगाए थे।

शानदार रहें है राहुल त्रिपाठी के आंकड़े, क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया के महत्वपूर्ण सदस्य साबित हो सकते है: अगर आंकड़ों की बात करे तो राहुल ने 53 फर्स्ट क्लास मैच में 1728 रन बनाए है। जिसमें 4 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा राहुल ने 121 टी 20 में 134 की स्ट्राइक रेट से 2801 रन बनाए थे जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं।

आईपीएल में तो राहुल के आंकड़े और शानदार रहे है। 76 मैच में उन्होंने 140 के भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 1798 रन बनाए है। उनके जैसा बल्लेबाज क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप में टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उनकी किस्मत खुलने की उम्मीद है शायद उन्हें इस बार प्लेइंग इलेवन में जगह मिल जाए। अगर वह इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते है तो उनके लिए आगे का रास्ता भी खुल जायेगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *