रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है ये खिलाड़ी, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी से की जाती है तुलना

रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है ये खिलाड़ी, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी से की जाती है तुलना

13 दिसंबर से रणजी सीजन की शुरुआत होने वाली है। जहां इसके लिए सभी राज्यों की टीमें जोर शोर से तैयारियां कर रही हैं तो वहीं इस आगामी सीजन से पहले सभी राज्यों ने अपनी अपनी टीमों की घोषणा भी कर दी है। वह इसी क्रम में गुरुवार को रणजी की सबसे सफलता टीमों में से एक मुंबई टीम की घोषणा की गई। जिसमें मुंबई टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है तो वहीं टीम में दो ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

जिनकी तुलना एमएस धोनी और युवराज सिंह से की जाती है तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन है यह दो खिलाड़ी जो इस समय काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं।

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार हुए टीम में शामिल: दरअसल मुंबई की टीम की कप्तानी जहां अजिंक्य रहाणे के हाथों में है तो वहीं टीम में पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव का बल्ला आग उगलता हुआ दिखाई देगा। यह दोनों ही खिलाड़ी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जहां एक तरफ पृथ्वी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को एक अच्छी ओपनिंग देने की कोशिश करेंगे।

….तो वहीं दूसरी तरफ मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए सूर्यकुमार यादव टीम मैं जगह दी गई है। सूर्यकुमार यादव जी इस समय काफी शानदार फॉर्म में है और वह T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज है। ऐसे मेहर जी के सीजन में दोनों ही खिलाड़ियों का खेल देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

इन दो खिलाड़ियों पर होगी सब की पहली नजर: रणजी के आगामी सीजन में राज्य ने अपनी टीम को मजबूत करने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। जहां पृथ्वी चौक सूर्यकुमार यादव और अजिंक्य रहाणे जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है तो वही सरफराज खान और यशस्वी जयसवाल का भी टीम में चयन किया गया है। हालाकिं ये दोनों खिलाड़ी इस समय भारत और बांग्लादेश एक दौरे पर है। जहां पर इन दोनों का बल्ला खूब तेजी से रन बनाता हुआ दिखाई दे रहा है।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट में दिखाई देंगे यह तेजतर्रार खिलाड़ी: बल्लेबाजी के अलावा बात अगर गेंदबाजी की करें तो आपको बताते हैं कि मुंबई की टीम में एक से बढ़कर एक गेंदबाजों को जगह दी गई है। जहां इस सीजन में गेंदबाजी का जिम्मा तुषार देशपांडे के कंधों पर है तो वहीं स्पिन गेंदबाजी शम्स मुलानी करते हुए दिखाई देंगे। आपको बता दें कि यह पिछले टूर्नामेंट के हाईएस्ट विकेट टेकर गेंदबाज भी है ऐसे में मुंबई की टीम बाकी राज्यों की टीम को धूल चटाने में कामयाब होंगे या नहीं यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *