Video: इस खिलाड़ी ने गेंद से बरपाया कहर, महज 7 रन देकर झटके 7 विकेट, दोहरा शतक भी ठोक चुका है

Video: इस खिलाड़ी ने गेंद से बरपाया कहर, महज 7 रन देकर झटके 7 विकेट, दोहरा शतक भी ठोक चुका है

Ranji Trophy 2022-23: रणजी ट्राफी में ईलाइट ग्रुप सी के तहत Puducherry vs Chhattisgarh के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में छत्तीसगढ़ के बांए हाथ के स्पिनर अजय जादव मंडल ने गेंदबाजी के कहर बरपाते हुए गदर मचा दिया है। अजय मंडल ने अपनी फिरकी में पुडुचेरी के बल्लेबाजों को फंसाया और विरोधी टीम की कमर तोड़ दी।

अजय मंडल की घातक गेंदबाजी, 37 रनों पर सिमटी पुडुचेरी

बाएं हाथ के स्पिनर अजय मंडल की घातक गेंदबाजी के दम पर पुडुचेरी की छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ 37 रनों पर ढेर हो गई है। पुडुचेरी महज 23.2 ओवर ही खेल सकी, इससे पहले छत्तीसगढ़ ने अपनी पहली पारी में 162 रन बनाए थे, लेकिन पुडुचेरी ने पहली पारी में पूरी तरह घुटने टेकते हुए निराशाजनक प्रदर्शन किया।

अजय ने 7 जबकि सुमित ने 3 विकेट झटके

इस मैच में छत्तीसगढ़ के दो गेंदबाज अजय मंडल और सुमित रुईकर ने मिलकर पुडुचेरी को 37 रन पर ही समेट दिया। सुमित ने 30 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि अजय मंडल ने महज 7 रन देकर 7 विकेट लिए।

9 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

खास बात ये है कि अपने स्पेल में अजय मंडल ने कुल 11.2 ओवर फेंके, इस दौरान उन्होंने 6 ओवर मेडन निकाले। वहीं पुडुचेरी के 6 बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खेल पाए, टीम के लिए अंकित शर्मा ने सबसे बड़ी 15 रनों की पारी खेली, जबकि नयन कांगयान ने 12 रनों का योगदान दिया और कोई दूसरा बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

अजय मंडल ने खेली थी 241 रनों की धमाकेदार पारी

अजय मंडल गेंद के साथ बल्ले से भी धमाल मचाते हैं। वह साल 2019 में अपनी बल्लेबाजी की वजह से ही चर्चा में आए थे। मंडल ने उत्तराखंड के खिलाफ 8वें नंबर पर उतरकर दोहरा शतक ठोककर अपना परिचय कराया था। उस पारी में अजय मंडल ने 301 गेंदों में नाबाद 241 रन बनाए थे, इस दौरान उनके बल्ले से 2 छक्के और 35 चौके निकले थे। मंडल नंबर 8 पर उतरकर सबसे बड़ी रणजी पारी खेलने वाले बल्लेबाज हैं।

 

अजय मंडल का क्रिकेट करियर

अजय मंडल 22 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 39 की औसत से 1049 रन बनाए हैं। इस दौरान अजय के बल्ले से 3 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले, गेंदबाजी में उन्होंने कमाल किया और 68 विकेट झटके हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *