12 साल बाद वापसी करने वाले 31 साल के गेंदबाज ने मचाई तबाही…पहले ओवर में ली हैट्रिक…चटका डाले 6 विकेट

12 साल बाद वापसी करने वाले 31 साल के गेंदबाज ने मचाई तबाही…पहले ओवर में ली हैट्रिक…चटका डाले 6 विकेट

Ranji Trophy 2022: रणजी ट्राफी में ग्रुप बी के तहत दिल्ली और सौराष्ट्र के बीच राजकोट में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया में 12 साल बाद वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने एक बार फिर तबाही मचाई है। उन्होंने रणजी में हैट्रिक लेते हुए दिल्ली की टीम की कमर तोड़ दी। अपने 7 ओवर में वह 6 विकेट चटका चुके हैं। दिल्ली की टीम इस मुकाबले में पूरी तरह बैकफुट पर पहुंच गई है।

जयदेव ने इस तरह पूरी की हैट्रिक: सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ध्रुव शौरी को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने वैभव रावल का शिकार किया। इसके बाद उनादकट ने दिल्ली के कप्तान यश ढुल का शिकार करते हुए हैट्रिक पूरी की। उन्होंने यश ढुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। जयदेव ने तीनों विकेट पारी के पहले ही ओवर में चटकाए, ये तीनों बैटर जीरो पर आउट हुए।

दिल्ली बनाम सौराष्ट्र लाइव स्कोर: दिल्ली और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में जयदेव ने मैच में अभी तक कुल 7 ओवर फेंके है, जिनमें वह 6 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने सिर्फ 20 रन दिए। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं। पहले दिन के पहले सेशन का खेल चल रहा है।

12 साल बाद टीम इंडिया में की थी वापसी: जयदेव उनादकट ने हाल ही में टीम इंडिया में 12 साल बाद वापसी की थी। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करते हुए दोनों पारियों में 3 विकेट लिए थे। उनादकट ने टीम इंडिया के लिए साल 2010 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना इकलौता टेस्ट मैच खेला था, उस मैच में जयदेव को कोई विकेट नहीं मिला था। इसके बाद जयदेव 12 साल तक टीम से बाहर रहे।

दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ा था: उनाकट के टीम से बाहर रहते हुए टीम इंडिया ने 118 टेस्ट खेले, जो भारत के लिए किसी खिलाड़ी का दो टेस्ट मैचों के बीच सबसे लंबा अंतराल है। उनादकट ने इस मामले में दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ दिया था, कार्तिक ने 87 टेस्ट मैचों से बाहर रहने के बाद वापसी की थी।

 

सौराष्ट्र टीम की प्लेइंग 11: जय गोहिल, हार्विक देसाई (wk), चिराग जानी, शेल्डन जैक्सन, अर्पित वासवदा, समर्थ व्यास, प्रेरक मांकड़, पार्थ भुत, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, युवराजसिंह डोडिया, जयदेव उनादकट (c)

दिल्ली टीम की प्लेइंग 11: ध्रुव शौरी, यश ढुल (कप्तान), जोंटी सिद्धू, आयुष बडोनी, वैभव रावल, लक्ष्य थरेजा (विकेटकीपर), ललित यादव, शिवांक वशिष्ठ, प्रांशु विजयरान, ऋतिक शौकीन, कुलदीप याद

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *