कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए Rishabh Pant, सर्जरी पर भी दिया अपडेट

कार एक्सीडेंट के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए Rishabh Pant, सर्जरी पर भी दिया अपडेट

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पिछले महीने एक्सीडेंट हो गया था। 30 दिसंबर की सुबह दिल्ली से अपने घर रुड़की जाने के दौरान उनकी कार पलट गई थी। इसके बाद से पंत अस्पताल में हैं। पहले रुड़की और फिर देहरादून में उनका इलाज किया गया। बीसीसीआई ने इसके बाद एयरलिफ्ट करके उन्हें मुंबई के कोलिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। वहां पंत की सर्जरी भी हुई।

पहली बार आई पंत की प्रतिक्रिया:” दुर्घटना के बाद पहली बार ऋषभ पंत की प्रतिक्रिया आई है। 25 साल के खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा- मैं सभी समर्थन और शुभकामनाओं के लिए विनम्र और आभारी हूं। मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सर्जरी सफल रही। रिकवरी का रास्ता शुरू हो गया है और मैं आगे की चुनौतियों के लिए तैयार हूं।

इसके साथ ही ऋषभ पंत ने बीसीसीआई, बोर्ड सचिव जय शाह और सरकार को मदद से लिए धन्यवाद कहा। दुर्घटना के बाद से ही बीसीसीआई लगातार पंत को बेहतर इलाज देने के लिए काम कर रही है।

पूरे साल रह सकते हैं मैदान से दूर: ऋषभ पंत 2023 में मैदान से दूर रह सकते हैं। उनके टखने की सर्जरी हुई है। इसे ठीक होने में लंबा समय लग सकता है। वह आईपीएल 2023 के साथ ही इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर रह सकते हैं।

2017 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले पंत जल्द ही टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी बन गए। ऑस्ट्रेलिया में 2020-21 में भारत को मिली टेस्ट सीरीज जीत में उनका अहम योगदान था। गाबा में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच की चौथी पारी में नाबाद रहकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी पंत टेस्ट शतक लगा चुके हैं। इंग्लैंड में वनडे शतक लगाकर उन्होंने पिछले साल टीम को जीत दिलाई थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *