वर्ल्ड कप में पक्की है केएल राहुल की जगह, कप्तान रोहित शर्मा का है सिर पर हाथ, खुद दूसरे ODI के बाद किया बड़ा खुलासा

वर्ल्ड कप में पक्की है केएल राहुल की जगह, कप्तान रोहित शर्मा का है सिर पर हाथ, खुद दूसरे ODI के बाद किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी खराब फॉर्म को लेकर फैंस के निशाने पर बने हुए थे. लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में नाबाद 64 रनों की मैच जीताऊ पारी खेलकर अपने आलोचकों को जवाब दे दिया है.

लोकेश राहुल पारी शुरूआत करते हुए रन बनाने में संघर्ष करते रहे थे. जिसकी वजह से उन्हें बल्लेबाजी के लिए नंबर-5 पर धकेल दिया गया है. केएल राहुल ने इस नंबर पर खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

KL Rahul ने नंबर-5 पर दिखाई पॉवर: भारत और श्रीलंका के बीच 12 जनवरी को दूसरा वनडे खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरूआत काफी खराब रही. 86 रन के स्कोर पर टीम इंडिया के 4 धुरंधर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. जबकि 5 नंबर पर केएल राहुल (KL Rahul) बल्लेबाजी करने आए.

जिन्होंने सूझबूझ से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 64 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली. इस पारी के बल पर टीम इंडिया नेयह मैच 4 विकेट से जीत लिया. मैच के बाद केएल राहुल ने इस पोजीशन पर बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा

‘नंबर 5 पर आप स्पिन का सामना कर रहे होंगे, मुझे गेंद का बल्ले पर आना पसंद है. कप्तान रोहित शर्मा इस बात को लेकर बिल्कुल स्पष्ट है कि वे चाहते हैं कि मैं नंबर -5 बल्लेबाजी करूं और उन्होंने मुझे इस बात से अवगत करा दिया.’

मुझे इस नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है: रोहित शर्मा का फैसला केएल राहुल के सही साबित होकता दिखाई पड़ रहा है. क्योंकि हिटमैन ही चाहते हैं वह नंबर-5 पर बल्लेबाजी करे. हालांकि वह पंत की गैर-मौजूगी में विश्व कप में भी इसी पोजीशन पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं केएल राहुल को भी नंबर-5 पर बैटिंग करने का आनंद आ रहा है. केएल राहुल (KL Rahul) ने आगे कहा,

“नंबर 5 पर बल्लेबाजी के बारे में एक चीज है जो मुझे वास्तव में पसंद है वह यह है कि आप बल्लेबाजी करने के लिए जल्दबाजी नहीं करते हैं (एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका की तुलना में). आप मैच की कंडीशन को भापते हुए अपने पैरों को ऊपर रख सकते हैं, स्नान कर सकते हैं, अच्छा भोजन कर सकते हैं और प्रतिक्रिया कर सकते हैं.”

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने स्ट्राइक रेट पर बात करते हुए कहा,: ”अगर टीम को मुझे एक निश्चित स्ट्राइक रेट पर बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होती है, तो मैं कोशिश करता हूं और इसे अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार बल्लेबाजी कर सकूं. हालांकि टीम जो चाहती है वह काम करने मेरी मानसिकता रही है.”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *