जानिए कब होगी रोहित, बुमराह और जडेजा की भारतीय टीम में वापसी, फैंस कर रहे बेसब्री से इतंजार

जानिए कब होगी रोहित, बुमराह और जडेजा की भारतीय टीम में वापसी, फैंस कर रहे बेसब्री से इतंजार

इंडियन क्रिकेट टीम ने साल 2022 में काफी क्रिकेट खेली। इस दौरान उसका प्रदर्शन मिला-जुला रहा। भारतीय टीम को साल 2022 में खेला गया आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

जबकि भारतीय टीम ने बांग्लादेश से दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज जीतकर साल का सुखद अंत किया है। भारतीय टीम अब अगले साल घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलेगा। भारत और श्रीलंका के बीच जनवरी महीने की 3 तारीख से तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज की शुरुआत होगी।

टी20 में युवाओं को मिल सकता है मौका: टी20 सीरीज संपन्न होने के बाद दोनों देशों के बीच 10 जनवरी से तीन वनडे मुकाबलों की श्रंखला भी खेली जानी है। श्रीलंका के विरुद्ध घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम की स्क्वायड का ऐलान आगामी 27 दिसंबर को हो सकता है। इस दौरान भारतीय चयन समिति श्रीलंका के खिलाफ टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है।

t20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने की है चर्चा: आपको बताते चलें कि भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। तब से लेकर अब तक रोहित शर्मा टीम से बाहर चल रहे हैं।

मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज तक पूरी तरह अंगूठे की चोट से नहीं उबर पाएंगे, ऐसे में उनकी जगह पर t20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी जा सकती है। आपको बताते चलें कि हार्दिक पांड्या कुछ t20 सीरीज में भारत के कप्तान के तौर पर मैदान पर नजर आ चुके हैं।

टी20 से बाहर हो सकते हैं राहुलश्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज तक वापसी कर पाएंगे यह तीन खिलाड़ी? रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के चलते टीम से बाहर हैं दूसरी तरफ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। और उधर हरफनमौला रवींद्र जडेजा घुटने की चोट से परेशान हैं।

जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरने का मौका नहीं मिला था और उन्हें t20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर होना पड़ा था। उनके अलावा रविंद्र जडेजा वी t20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध नहीं थे।

लेकिन अगर खबरों की मानें तो अब यह तीनों खिलाड़ी लंका के खिलाफ वनडे सीरीज से मैदान पर उतर सकते हैं। रोहित, बुमराह और जडेजा तीन ऐसे खिलाड़ी है, जिनका भारतीय फैंस वापसी का बड़ी बेसब्री से इतंजार कर रहे हैं। दरअसल इन तीनों के पास अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर किसी भी मैच को पलटने की क्षमता मौजूद है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *