इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित बनाना चाह रहे रवींद्र जडेजा, अब तक मिले मौकों में डुबोई है टीम इंडिया की लुटिया

इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित बनाना चाह रहे रवींद्र जडेजा, अब तक मिले मौकों में डुबोई है टीम इंडिया की लुटिया

Ravindra Jadeja: अगले साल 2023 में एकदिवसीय विश्व कप होने वाला है, जिसके लिए टीम इंडिया अपना पूरे दमखम से कमजोर कड़ी को मजबूत करने मे लगी हुई है। इसी प्रकरण में टीम इंडिया के कप्तान लगातार टीम के लिए ऑलराउंडर की तलाश में लगे हुए हैं और आए दिन वो कुछ मैचों में खिलाड़ियों को लेकर प्रयोग करते रहते हैं। इसी कड़ी में कप्तान रोहित ने एक ऑलराउंडर ढूंढ निकाला है। लेकिन, ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर टीम की लुटिया डुबाने पर तुला हुआ है।

रोहित के प्रयोग में खिलाड़ी दिख रहे फिसड्डी: वनडे वर्ल्ड कप से पहले रोहित कई खिलाड़ियों को मौके दे रहे हैं, जबकि भारत के पास ऑलराउंडर के रूप मे रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एक प्रबल दावेदार मौजूद हैं। हालांकि, पिछले कई मैचों से वे चोटिल हैं। शायद इसी डर ने कप्तान रोहित शर्मा को एक अन्य ऑलराउंडर की खोज में व्यस्त होने को मजबूर किया है।

पिछले कई मैचों से कप्तान कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं लेकिन वे खिलाड़ी हर मौके पर फिसड्डी साबित हो रहे हैं। इस दरमियान एक खिलाड़ी रोहित शर्मा की नजरों में बेहतर ऑलराउंडर है, लेकिन वो अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया की लुटिया डूबा रहे हैं। ये खिलाड़ी शाहबाज अहमद हैं, जो अपने प्रदर्शन से चयनकर्ता, कप्तान और क्रिकेट प्रशंसकों को निराश ही कर रहे हैं।

ख़राब प्रदर्शन से निराश कर रहे शाहबाज अहमद: बार-बार मौके देने के बावजूद शाहबाज़ अहमद निराशा की हर सीमा को पार करने पर तुले हुए हैं। बात करे भारत और बांग्लादेश के बीच के पहले एकदिवसीय मैच की तो उन्होंने गेंद से काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 9 ओवर में 39 रन खर्च कर एक भी विकेट हासिल नहीं किया था। वहीं, वो बल्ले से भी कमाल दिखाने में असफल रहे। अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए मैच में शाहबाज़ में वो फ्लॉप रहे थे।

चाहे बात हो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉलिंग हो या बांग्लादेश के खिलाफ सब में ये काफी महंगे साबित हो रहे है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवेरों मे 54 रन देकर मात्र 1 विकेट लिए और बांग्लादेश के खिलाफ एक भी विकेट इनके नसीब मे नहीं आया और काफी रन भी इन्होंने पिटवाए है और फील्डिंग मे एक कैच छोड़ा।

Ravindra Jadeja का रिकॉर्ड रहा शानदार: वहीं जडेजा (Ravindra Jadeja) के आंकड़े काफी अलग नजर आ रहे है। इनके 171 मैचों मे 32 के औसत से 2447 रन बनाये है जबकि 171 मैचों मे कुल 189 विकेट झटक चुके है। तो यहाँ पर ये कहना गलत नहीं होगा कि शायद जडेजा (Ravindra Jadeja) का रिप्लेसमेंट संभव नहीं दिख रहा है। चाहे बल्लेबाजी में हो या फील्डिंग में या बॉलिंग हो।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *