एमएस धोनी को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने ‘सिक्सर किंग’, ODI इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

एमएस धोनी को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने ‘सिक्सर किंग’, ODI इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ छक्के-चौके जड़कर शानदार शुरुआत दिलाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ब्लेयर टिकनर की गेंद पर डेरिल मिशेल के हाथों आउट हो गए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज रोहित और शुभमन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। वहीं, हिटमैन ने अपनी पारी के दौरान दो गगनचुंबी छक्के जड़े, जिसके बलबूते वह एमएस धोनी के एक खास रिकॉर्ड को ध्वस्त करने में कामयाब हुए।

Rohit Sharma ने दो छक्के जड़ एमएस के इस रिकॉर्ड को किया ध्वस्त: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेल जा रहा है। इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित और शुभमन की जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

हालांकि, रोहित 35 रन से भी कम का स्कोर हासिल कर पवेलियन लौट गए। भारतीय कप्तान ने अपने इस पारी में महज एक छक्का जड़ पूर्व भारतीय कप्तान के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। हिटमैन ने भारत में सबसे अधिक एकदिवसीय छक्के लगाने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

Rohit Sharma के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड: दरअसल, रोहित (Rohit Sharma) ने भारतीय टीम की पारी के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एक दमदार छक्का जड़ा। न्यूज़ीलैंड की ओर से इस ओवर में हेनरी शिपले गेंदबाजी कर रहे थे। उनकी गेंद पर हिटमैन ने कवर्स के ऊपर से सिक्स जमाया और इतिहास रहा। भारतीय कप्तान अब भारत में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 18 जनवरी को कीवी टीम के खलाफ़ दो छक्के ठोंकने के बाद उनके नाम वनडे क्रिकेट में 125 छक्के दर्ज हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में माही को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने भारत में क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 123 सिक्स मारे थे, जबकि सचिन के नाम 71 छक्के हैं।

भारत में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी:
125* – रोहित शर्मा
123 – एमएस धोनी
71 – सचिन तेंदुलकर

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *