IND vs SL: रोहित शर्मा की टीम इंडिया में वापसी हुई मुश्किल, श्रीलंका के खिलाफ यह खिलाड़ी बनेगा कप्तान

IND vs SL: रोहित शर्मा की टीम इंडिया में वापसी हुई मुश्किल, श्रीलंका के खिलाफ यह खिलाड़ी बनेगा कप्तान

Rohit Sharma: भारत और श्रीलंका के बीच रोमांचक सीमित ओवर क्रिकेट श्रृंखला का आगाज़ होने जा रहा है. नए साल यानि 2023 के पहले महीने जनवरी में श्रीलंका भारत का दौरा करेगा. जिसमें दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज़ और 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेली जाएगी. जहां T20I सीरीज़ का पहला मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा. वहीं 10 जनवरी को वनडे श्रृंखला का पहला मैच होगा.

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) T20I श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जा सकता है

Rohit Sharma की होगी टीम इंडिया से छुट्टी: रेव स्पोर्टज़ वेबसाइट के मुताबिक, कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान केएल राहुल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की T20I श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ T20 श्रृंखला में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा जबकि सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी की जाएगी.

बता दें कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज़ में चोटिल हो गए थे. हालांकि वह अब पूरी तरह से फिट है. लेकिन T20 वर्ल्डकप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद उनकी (Rohit Sharma) कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे में अब बीसीसीआई T20 फॉर्मेट में उनकी जगह हार्दिक पंड्या को भारत का परमानेंट कप्तान भी बना सकती है.

हार्दिक पंड्या होंगे टीम के नए कप्तान: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) आगामी T20I सीरीज़ में टीम के नए कप्तान बन सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक अब भारत के T20 में स्थायी रूप से कप्तान बन जाएंगे. बतौर कप्तान पंड्या ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था.

वहीं कप्तान बनने के बाद पहले ही सीज़न में हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब जितवा दिया. हालांकि पंड्या भारतीय टीम की भी कमान संभाल चुके हैं. उन्होंने आयरलैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम का नेतृत्व किया था. जिसमें दोनों सीरीज़ में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *