BAN vs IND: रोहित शर्मा के बाहर होते ही BCCI ने किया टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल, इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

BAN vs IND: रोहित शर्मा के बाहर होते ही BCCI ने किया टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल, इस धाकड़ खिलाड़ी की हुई टीम में एंट्री

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN 2nd Test) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा. लेकिन मुकाबले से पहले टीम इंडिया को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में बड़ा झटका लगा है. हिटमैन अपने अंगुठे की चोट से पूरी तर ह उबर नहीं पाए है. जिसके चलते वह दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे. वहीं उनकी गैर मौजूदगी में टीम इंडिया की सूरत बदल सकती है.

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में फिल्डिंग के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे. जिसके बाद उनका बीसीसीआई की मेडिकल टीम ईलाज शुरू कर दिया था. लेकिन उनकी अंगूठे की काफी गंभीर थी. जिसके लिए उन्हें मुंबई रवाना होना पड़ा था.

वहीं अब उनकी चोट पर बड़ा अपडेट सामने आ रहा कि वह अपनी हाथ की इंजरी से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हाथ के अंगूठे में की चोट से उभर नहीं पाए हैं, जिसके चलते वह बांग्लादेश नहीं जाएंगे.

केएल राहुल ही करेंगे कप्तानी: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में दूसरे टेस्ट मैच में भी कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वह पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाने में सफल रहे थे.

राहुल के साथ शुभमन गिल को ही पारी का आगाज करते हुए देखा जा सकता है. क्योंकि उन्होंने रोहित की जगह बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया था. ऐसे में कप्तान राहुल उनकी पोजिशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे.

रोहित की इस खिलाड़ी मिली थी जगह: बांग्लादेश दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रिप्लेसमेंट के तौर पर युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें सिर्फ रोहित के बैकअप के रूप में जोड़ा गया था.

ऐसे में दूसरे मैच में रोहित की जगह अभिमन्यु ईश्वरन को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना जा सकता है और वह टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा भी बन सकते हैं. हालांकि उन्होंने भारत के लिए अभी तक कोई मैच नहीं खेला है. उन्हें अपने पहले मैच का अभी इंतजार है.

दूसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है टीम : केएल राहुल (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *