इन पांच कारणों से रोहित शर्मा से बहेतर टी20 कप्तान साबित हो सकते हैं हार्दिक पांड्या

इन पांच कारणों से रोहित शर्मा से बहेतर टी20 कप्तान साबित हो सकते हैं हार्दिक पांड्या

Rohit Sharma Records: टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारीतय टीम सेमीफाइनल के मुकाबले में इंग्लैंड की टीम से 10 विकेट से हार गयी. इस हार के बाद उनका आईसीसी की ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया और उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा. अगला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में आयोजित होगा. और तब तक भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा 37 साल के हो जाएंगे. तो अब लोग ये अनुमान लगा रहे हैं कि भविष्य में टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी जा सकती है. आज की इस पोस्ट में देखते हैं वो 5 कारण जिसकी वजह से हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा से बेहतर कप्तान हो सकते हैं.

रोहित शर्मा हैं चोटों के शिकार: रोहित शर्मा अक्सर चोटों से जूझते नजर आते हैं और इसी वजह से वो समय समय पर आराम करते हैं. अगर हार्दिक पांड्या की बात करें तो इस समय वो सिर्फ 29 साल के हैं. और भारतीय टीम के लिए अभी 8-9 साल और खेल सकते हैं. इसलिए हार्दिक रोहित के बाद एक बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं.

टीम के लिए है शानदार प्रदर्शन: ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अपनी टीम के लिए पिछले कुछ सालों ने बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. भले ही उन्हें साल 2021 में आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने ख़राब प्रदर्शन के लिए बाहर कर दिया गया था लेकिन आईपीएल में गुजरात टाइटंस में कप्तान के तौर पर वापसी करके उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस को विजेता बनाया. और इसी वजह से वो इंडियन टीम में अपनी वापसी करने में सफल रहे.

पहली बार आईपीएल खेलने वाली गुजरात को बनाया विजेता: हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में इण्डिया ने न्यूजीलैंड में तीन टी20 मुकाबलों में 1-0 से सीरीज अपने नाम की. तो हार्दिक के नेतृत्व पर विश्वास करना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने गुजरात टाइटंस को पहली बार में ही आईपीएल में चैम्पियन बनाया. इस सीरीज में उन्होंने 15 मुकाबलों में 487 रन बनाये और 8 विकेट अपने नाम किये.

भारत के लिए 34 में से 27 खेले मुकाबले: हार्दिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके अंदर चुनौतियों को स्वीकार करने की कला है. वो अपनी टीम को किसी भी स्थिति से बेहतर दिशा में लेकर आ सकते हैं. वो दवाब में भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं और अगर जरुरत पड़े तो बल्लेबाजी और गेंबाजी दोनों में ही अपना योगदान देते हैं. साल 2022 में इण्डिया ने टी 20 मुकाबलों में 34 मुकाबले खेले जिनमे से 27 मुकाबलों में हार्दिक पांड्या टीम में शामिल थे. Also Read : AUS के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भी इन 2 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भड़के कप्तान रोहित शर्मा

वापसी के बाद दिखाया जलवा: हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपना जबरदस्त प्रदर्शन करके टीम में वापसी की और 146 स्ट्राइक रेट से कुल 607 रन बनाये. और 20 विकेट अपने नाम किये. आने वाले वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या को टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है. और अगर बोर्ड ऐसा फैसला लेता है तो आने वाले वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा पर से दवाब कम हो जाएगा. Also Read : जानिए क्यों रोहित शर्मा ने आराम कर रहे थे Mohammed Shami को दिया आखिरी ओवर…

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *