रोहित शर्मा से छिनी जाएगी भारतीय टीम की कप्तानी, श्रीलंका सीरीज से ये खिलाड़ी बन रहा भारत का नया कप्तान

रोहित शर्मा से छिनी जाएगी भारतीय टीम की कप्तानी, श्रीलंका सीरीज से ये खिलाड़ी बन रहा भारत का नया कप्तान

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया की हार के बाद से ही उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। कई दिग्गजों की मांग है कि उनसे कप्तानी छीन लेनी चाहिए। वहीं, अभी हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर ऑलराउडर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी गई है जहाँ भारत ने दूसरा टी20 मुकाबला जीत लिया है।

इसी बीच बीसीसीआई ने टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की तलाश शुरु कर दी है। हालांकि, इसी बीच यह खबर है कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से पहले हार्दिक को टी20 टीम का परमानेंट कप्तान बनाया जा सकता है।

कप्तानी से हटाए जाएंगे रोहित शर्मा: बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से टी20 टीम की कमान छीनी जा सकती है लेकिन रोहित वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहेंगे।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया,: ”अब बदलाव का समय आ गया है। हम सभी को लगता है कि रोहित के पास अब भी देने के लिए काफी कुछ है, लेकिन उनके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारी है। एक हार से उनकी उपलब्धियों को भुलाया नहीं जा सकता हैं लेकिन ये भी ध्यान रखना होगा कि उनकी उम्र भी बढ़ रही है।”

सूत्र ने आगे कहा,: ”2024 टी20 विश्व कप के लिए हमें अभी से तैयारी करनी है। हार्दिक इस रोल में फिट बैठ रहे हैं। अगली टी20 सीरीज से पहले चयनकर्ता मीटिंग करेंगे और हार्दिक को नए भारतीय कप्तान के रूप में घोषित करेंगे।”

बता दें कि टीम इंडिया को अगले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में, बोर्ड हार्दिक को जल्द ही टी20 टीम का कप्तान नियुक्त कर सकता है।

हार्दिक की कप्तानी में भारत ने किया है शानदार प्रदर्शन: गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारत के लिए 4 टी20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं और इस दौरान भारत को सभी मैचों में जीत हासिल हुई है। हार्दिक आयरलैंड दौरे पर 2 मैचों की टी20 सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। इसके साथ ही हार्दिक को न्यूजीलैंड दौरे के लिए तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी कप्तान चुना गया है जहाँ उनकी कप्तानी में टीम इंडिया एक मैच जीत भी चुकी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *