पहले मैच में बने कप्तान, दूसरे टेस्ट की प्लेइंग से बाहर होंगे केएल राहुल, इस वजह से घनघोर बेइज्जती तय

पहले मैच में बने कप्तान, दूसरे टेस्ट की प्लेइंग से बाहर होंगे केएल राहुल, इस वजह से घनघोर बेइज्जती तय

KL Rahul: भारत और बांग्लादेश के बीच चटगाँव में आज पहला टेस्ट खेला जा रहा है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं बना पाए और उनकी जगह पर टीम की कमान केएल राहुल ने संभाली. टीम इंडिया इस मैच में भले ही मजबूत नजर आ रही है लेकिन राहुल के बल्ले से दोनों ही पारियों काफी कम रन निकले.

दोनों पारियों को मिला 50 का आंकड़ा पार ना कर पाने वाले राहुल (KL Rahul) का प्रदर्शन बेहद कमजोर नजर आ रहा है. ऐसे में आगामी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की वापसी के साथ ही केएल राहुल को प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ेगा.

KL Rahul का बाहर होना लगभग तय: बांग्लादेश दौरे पर भी टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में थी लेकिन दूसरे वनडे में चोट के चलते रोहित को पहले टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा. ऐसे में रोहित की जगह टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में दिखी और सलामी बल्लेबाज़ी में उनके विकल्प के तौर पर शुभमन गिल को मौका मिला. रिपोर्ट्स की माने तो रोहित आगामी टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध हो सकते है.

ऐसे में अगर रोहित को टीम में शामिल किया जाता है तो केएल राहुल (KL Rahul) से कप्तानी भी वापस ली जाएगी. इसके साथ ही सबसे बड़ा सवाल होगा की रोहित की जगह सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका कौन निभाएगा. ऐसे में पहले टेस्ट मैच शतक जड़ने वाले गिल को मौका दिया जाना उचित नजर आता है. केएल राहुल जहाँ पहले मैच में कप्तान थे वही पर दूसरे टेस्ट मैच में उनके लिए प्लेइंग 11 में जगह बनना भी काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

राहुल का प्रदर्शन रहा है फीका: केएल राहुल (KL Rahul) ने चोट के चलते लम्बे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की थी. वापसी के बाद से ही राहुल के बल्ले से कोई भी बड़ी पारी नही निकली है. एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के लिए वो कोई भी अहम योगदान नहीं दे पायें. ऐसे में राहुल को कई मौकें दिए जा चुके है. वनडे फॉर्मेट के बाद टेस्ट फॉर्मेट में भी उनके जोड़ीदार में बदलाव करते हुए शुभमन गिल को मौका दिया गया.

गिल ने पहली पारी में भले ही कोई बड़ा स्कोर ना बनाया हो लेकिन दूसरी पारी में शतक जमा कर उन्होंने अपनी फॉर्म का प्रदर्शन किया है. ऐसे में रोहित की वापसी पर गिल को ड्राप करने के बजाये राहुल को बाहर बैठाना ही तर्कसंगत नजर आता है. गिल की शतकीय पारी के बाद साफ तौर पर माना जा सकता है की केएल राहुल (KL Rahul) की खराब फॉर्म के चलते उन्हें सलामी बल्लेबाज़ की जिम्मेदारी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *