सचिन के बेटे ने मचाया धमाल, डेब्यू में ही तोड़ा सचिन का 32 साल पुराना रिकॉर्ड, 341 रन बनाकर

सचिन के बेटे ने मचाया धमाल, डेब्यू में ही तोड़ा सचिन का 32 साल पुराना रिकॉर्ड, 341 रन बनाकर

Arjun Tendulkar: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन डेब्यू करते हुए अपने पहले रणजी ट्रॉफी के मैच में शानदार शतक लगाया। अर्जुन तेंदुलकर का शतक इसलिए खास बन गया , क्योंकि उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने भी आज से 34 साल पहले रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए शतक लगाया था। लेकिन शायद आपको पता होगा कि घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में सबसे शानदार डेब्यू करते हुए कौन से बल्लेबाज ने रिकॉर्ड बनाया था। आइए जानते हैं उनके बारे में।

अपने डेब्यू मैच में ही लगाया था रणजी मैं तिहरा शतक: हम बात कर रहे हैं रणजी ट्रॉफी की सीजन 2021-22 की, बिहार के युवा बल्लेबाज सकीबुल गनी ने अपना डेब्यू करते हुए पहले मैच में ही तिहरा सतक लगाकर क्रिकेट के इतिहास में सनसनी मचा दी थी। गनी ने बिहार के पिछले रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था इस दौरान उन्होंने अपने बल्ले से 405 गेंदों में 341 रन बनाया था। जो अभी तक का रणजी ट्रॉफी में सबसे बेहतरीन डेब्यू रिकॉर्ड है।

बिहार के 22 साल के युवा सकिबुल गनी ने मध्य प्रदेश के अजय रोहरा के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। जिन्होंने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में अपने डेब्यू करते हुए हैदराबाद के खिलाफ 267 रन की नाबाद पारी खेली थी। गनी से पहले यही सबसे बड़ा रिकॉर्ड रणजी डेब्यू में था। जिसे सकीबुल गनी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

सचिन तेंडुलकर ने भी किया था सकीबूल की तारीफ</strong: रणजी ट्रॉफी में अपने डेब्यू मैच में शानदार तिहरा शतक लगाकर बल्लेबाज सकीबुल गनी की तारीफ क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी किया था। गनी के इस पारी ने सचिन तेंदुलकर को काफी प्रभावित किया था। जिसे देखने के बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाल कर उनकी पारी की जमकर तारीफ की थी।

सचिन ने लिखा था कि सकीबुल गनी को उनके डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। इसे जारी रखो। खास बात यह है कि सचिन तेंदुलकर भी उन बल्लेबाजों में शामिल है जिन्होंने डेब्यू करते हुए रणजी ट्रॉफी में शतक लगाया है।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *