आख़िरकार संजू सैमसन को मिला इंसाफ, सीधे बने टीम के कप्तान, 2023 से दिखाएं अपना दम

आख़िरकार संजू सैमसन को मिला इंसाफ, सीधे बने टीम के कप्तान, 2023 से दिखाएं अपना दम

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया था। जहां इस खिलाड़ी को सिर्फ एक ही मुकाबले में खेलने का मौका मिला। संजू ने अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया। लेकिन इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को दोबारा से खेलने का मौका नहीं मिला और ना ही बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज मैच खिलाड़ी का चयन किया गया।

इस बीच संजू सैमसन को लेकर क बड़ी खबर आ रही है दरअसल लगातार टीम से नजरअंदाज हो रहे संजू सैमसन एक बार फिर से टीम इंडिया में अपनी वापसी दर्ज कराने को पूरी तरह से तैयार है। चलिए आपको इसी कड़ी में बताते हैं कि संजू सैमसन आखिर भारत के लिए किस सीरीज में अपना दम दिखाते हुए नजर आएंगे।

रणजी में हुई संजू सैमसन की वापसी: टीम इंडिया से लगातार बाहर चल रहे संजू सैमसन एक बार फिर से भारतीय टीम में अपनी वापसी को दर्ज कराया है। संजू केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी में भाग लेने वाले हैं इसके लिए उन्होंने अभ्यास भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि केरल की टीम ने संजू को अपनी टीम में बतौर कप्तान नियुक्त किया है। हालांकि अब टीम इंडिया की अगली सीरीज से पहले संजू सैमसन के पास वापसी करने का अच्छा मौका है। ऐसे में मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी रणजी ट्रॉफी में दूसरे मुकाबले में मुंबई टीम का हिस्सा बनने वाले हैं।

भारतीय टीम में है वापसी का इंतजार: साल 2022 की आखिरी सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ है ऐसे में संजू सैमसन को दोबारा से टीम इंडिया में वापसी करने के लिए अगली साल का इंतजार करना होगा। भारत को अगले साल जनवरी और फरवरी में 3 घरेलू सीरीज खेल है जिसकी शुरुआत श्रीलंका के साथ की जाएगी। रणजी ट्रॉफी में केरल के लिए बतौर कप्तान खेलने वाले संजू सैमसन की टीम में 4 नए चेहरों को जगह मिली है। जिसमें शान रोजर कृष्णा प्रसाद वैशाख चंदन और विकेटकीपर बल्लेबाज सचिन सुरेश भी शामिल है।

संजू का क्रिकेट करियर: बात अगर इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर की करें तो साल 2015 में भारत के लिए अपना डेब्यू दर्ज कराया था। उन्होंने t20 से अपना डेब्यू किया था। लेकिन टीम में ज्यादा मौके से खिलाड़ी को खेलने के नहीं मिले इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक 15 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 135.16 की स्ट्राइक रेट के साथ 296 रन बनाए हैं वहीं 10 वनडे मुकाबलों में खिलाड़ी ने 104.6 के स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन बनाए हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *