“जब तक क्रिकेट खेलूंगा, भारतीय टीम के लिए ही खेलूंगा..”, आयरलैंड क्रिकेट के ऑफर पर संजू सैमसन ने दिया ये जवाब

“जब तक क्रिकेट खेलूंगा, भारतीय टीम के लिए ही खेलूंगा..”, आयरलैंड क्रिकेट के ऑफर पर संजू सैमसन ने दिया ये जवाब

साल 2015 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले संजू सैमसन को भारतीय टीम में लगातार मौके नहीं दिए गए। अभी तक विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन केवल 27 मुकाबले ही खेल पाए हैं।

वहीं संजू सैमसन को टीम से लगातार बाहर किए जाने के कारण बीसीसीआई और भारतीय टीम मैनेजमेंट को कई बार आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। वहीं हाल ही में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने संजू सैमसन को अपनी टीम की ओर से खेलने का ऑफर दिया है।

संजू सैमसन ने यह दिया जवाब: रिपोर्ट के अनुसार संजू सैमसन को आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने आश्वासन दिया है कि यदि वह अपने क्रिकेट कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए आयरलैंड आ जाते हैं तो वह उन्हें सभी मुकाबले में टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे।

हालांकि संजू सैमसन ने आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। संजू सैमसन ने कहा है कि, “वह किसी दूसरे देश के लिए नहीं खेलेंगे वह केवल भारतीय टीम में रहकर ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं।”

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड को एक बेहतरीन खिलाड़ी की खोज है जो कि बल्लेबाजी करने के साथ-साथ टीम का प्रतिनिधित्व कर सकें। यदि संजू सैमसन प्रस्ताव स्वीकार कर लेते तो उन्हें आईपीएल और भारतीय क्रिकेट दोनो से अलविदा कहना पड़ता हालांकि संजू सैमसन ने आयरलैंड के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

ऐसे ही भारत की अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद ने अमेरीका का प्रस्ताव स्वीकार अपनाया था और अब वह अमेरिका की ओर से क्रिकेट खेलते हैं।

T20 वर्ल्ड कप में भी नहीं मिला था मौका: ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप और एशिया कप के लिए संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में संजू सैमसन को टीम में मौका नहीं दिया गया था हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में संजू सैमसन टीम के साथ थे।

परंतु उन्हें एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। वहीं इस साल अक्टूबर के महीने में हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

इसके पहले वनडे मुकाबले में संजू सैमसन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को जिताने में अहम योगदान दिया था। वही बाकी दो वनडे मैचों में संजू सैमसन ने 30 तथा 2 रन बनाए थे। जानकारी के लिए बता दें कि वह सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम कर ली थी।

संजू सैमसन का इंटरनेशनल रिकॉर्ड: विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 16 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने 135 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं।

वहीं संजू सैमसन को केवल 11 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेलने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने 330 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत जैसे प्लेयर की तुलना में संजू सैमसन को भारतीय टीम की ओर से खेलने में काफी कम मौके दिए जाते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *