भारतीय चयनकर्ताओं का फैसला समझ से परे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

भारतीय चयनकर्ताओं का फैसला समझ से परे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई हैं। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को टेस्ट टीम से मैडेन कॉल अप आया। वहीं टीम में कई इन फॉर्म खिलाड़ियों का नाम गायब हैं। जो समझ से परे हैं।

भारतीय चयनकर्ताओं का फैसला समझ से परे, टेस्ट सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को किया नजरअंदाज

1. सरफराज खान: रॉजर बिन्नी ने हाल में कहा था कि भारतीय टीम में सलेक्शन डोमेस्टिक क्रिकेट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। पर इसके बिलकुल विपरीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में सरफराज खान को जगह नहीं दी गई।

सरफराज पिछले कुछ सालों से रेड गेंद क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत का टॉप ऑर्डर हाल में वैसी भी ढीला नज़र आया हैं।

ऐसे में 52 फर्स्ट क्लास पारियों में 80 के औसत से 3380 रन बनाने वाले सरफराज को टीम में मौका नहीं देना समझ से परे हैं। सरफराज अभी तक इस रणजी में भी दो शतक और 1 अर्धशतक लगा चुके हैं।

2. अभिमन्यु ईश्वरन: इंडिया A का हिस्सा इस खिलाड़ी ने हाल में बैक टू बैक खेले गए पांच मैच में पांच शतक लगाए। उनका सबसे पहला शतक विजय ट्रॉफी में आया।

उसके बाद इंडिया A के लिए उन्होंने लगातार दो शतक ठोके, जिसके बाद रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने लगातार दो शतक लगाए। इस इन फॉर्म खिलाड़ी को टीम का हिस्सा नहीं बनना समझ से परे हैं।

3. अजिंक्या रहाणे: टेस्ट क्रिकेट में बहुत सारा अनुभव रखने वाले अजिंक्या ने हाल में रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ टीम इंडिया के टेस्ट में पूर्व उपकप्तान को मौका देना बनता था।

अजिंक्या अभी तक इस रणजी में एक दोहरा शतक और एक शतक लगा चुके हैं। वह केवल 9 रन से दूसरे दोहरे शतक से चूके। ऐसे में इन फॉर्म इस अनुभवी बल्लेबाज पर भरोसा न जताना समझ से परे हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *