”छोटे मियाँ सुभानल्लाह…” सरफराज़ खान के भाई मुशीर ने ठोका तिहरा शतक, 367 गेंदों पर खेली विस्फोटक पारी

”छोटे मियाँ सुभानल्लाह…” सरफराज़ खान के भाई मुशीर ने ठोका तिहरा शतक, 367 गेंदों पर खेली विस्फोटक पारी

Musheer Khan: मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान का बल्ला घरेलू क्रिकेट में आग उगल रहा है. वह एक के बाद शतक जड़कर भारतीय सेलेक्टर्स का ध्यान खींच रहे हैं. धाकड़ प्रदर्शन के बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है.

इसपर काफी विवाद भी हुआ. अब इस बीच सरफराज के भाई मुशीर खान चर्चा में आ गए हैं. 25 वर्षीय सरफराज खान के भाई मुशीर खान (Sarfaraz Khan Brother) भी क्रिकेट खेलते हैं. वह सीके नायडू ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़कर सुर्खियों में आ गए हैं.

Musheer Khan ने खेली 339 रनों की पारी

मुंबई के मुशीर खान ने हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 339 रनों की पारी खेली. उनकी शानदार पारी की बदौलत मुंबई ने 8 विकेट के नुकसान पर 704 (घोषित) रन बनाए. मुशीर खान ने 367 गेंदों में 339 रन जड़े. उनके बल्ले से 34 चौके और 9 छक्के निकले.

मुशीर खान के अलावा मुंबई के ही विनोद ने भी दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 214 रनों की पारी खेली. मुशीर खान मुंबई के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का नेतृत्व भी कर सकते हैं.

मुशीर को रणजी के पिछले सीजन में मुंबई की टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी. रणजी में डेब्यू करने का इंतजार उनका इस सीजन में खत्म हुआ था. उन्होंने कहा था कि मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रहा था. लेकिन मुझे नहीं पता था कि ये दिन इतनी जल्दी आ जाएगा.

उन्होंने कहा कि मैंने अपने पिता और भाई से रणजी ट्रॉफी के बारे में बहुत कुछ सुना. मुझे जब मुंबई से डेब्यू का मौका मिला था तब मेरे पास इस खुशी को बयां करने के लिए शब्द नहीं थे. मुशीर मुंबई के लिए लोकल क्रिकेट के लिए लंबे समय से रन बना रहे हैं.

ए डिविजन में उन्होंने पिछले साल नवंबर में शतक जड़ा था. जम्मू और कश्मीर के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 133 गेंदों में 172 रनों की पारी खेली थी. मुशीर के प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने फिर से रणजी में खेलने का मौका मिला.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *