बांग्लादेश दौरे से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया में BCCI ने किए बड़े उलटफेर, बदलाव के बाद ऐसी है 17 सदस्यीय टीम

बांग्लादेश दौरे से पहले फैंस के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया में BCCI ने किए बड़े उलटफेर, बदलाव के बाद ऐसी है 17 सदस्यीय टीम

Ravindra Jadeja: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे के बाद बांग्लादेश के खिलाफ 4 दिसम्बर से वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी बुरी खबर सामने आई है. टीम के स्टार आलराउंडर एक बार फिर से चोट के चलते टीम से बाहर हो गये है. टीम इंडिया एक लम्बे समय के बाद बांग्लादेश का दौरा कर रही है जिसमें अब रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने के बाद इस युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है. तो चलिए नजर डालते है टीम इंडिया के नए स्क्वाड पर:

चोटिल Ravindra Jadeja की जगह शाहबाज़ अहमद: कई हफ़्तों से बाहर चल रहे रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बांग्लादेश दौरे पर वापसी की उम्मीद की जा रही थी और इसी के चलते उन्हें बांग्लादेश के लिए वनडे सीरीज में स्क्वाड में शामिल भी किया गया था. लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार वो अपनी घुटने की चोट से अभी तक उभर नहीं पाए है. उन्हें सर्जरी के बाद अभी और आराम की जरूरत है.

माना जा रहा है कि वे अगले दो हफ्ते में पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए तो उन्हें टेस्ट सीरीज से भी बाहर किया जा सकता है. वहीं, जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया है.

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, डब्ल्यू सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल.

टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज अहमद*, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *