निकाली भड़ास…अंपायर की तरफ बल्ला लेकर दौड़े, बीच मैदान पर शाकिब अल हसन ने फिर खोया आपा

निकाली भड़ास…अंपायर की तरफ बल्ला लेकर दौड़े, बीच मैदान पर शाकिब अल हसन ने फिर खोया आपा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन का विवादों से पुराना नाता रहा है। शायद इस खिलाड़ी को क्रिकेट के खेल में खेल से अधिक विवादों के लिए जाना जाता है। उनके व्यवहार से भद्र जनों का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट की मर्यादा है हर बार भंग होती हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक बार फिर ऐसी हरकत की है जिसके चलते मुकाबले में बवाल मचा है।

आपको बताते चलें कि बांग्लादेश में खेली जा रही बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मुकाबले के दौरान शाकिब अल हसन मैदानी अंपायर के एक निर्णय से खिन्न नजर आए। इतना ही नहीं वो इतने नाराज हो गए और वैंपायर पर जोर से चिल्लाए और फिर बल्ला लेकर अंपायर की तरफ बढ़े। देखते ही देखते कुछ ही समय में मामला शांत हो गया।

इन दो टीमों के बीच खेला जा रहा था बीपीएल का मुकाबला
बांग्लादेश प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले में सिलहट स्ट्राइकर्स और फार्च्यून बारीशल बीच मुकाबला खेला जा रहा था। इस टूर्नामेंट में शाकिब अल हसन फार्च्यून बारीशल के लिए मुकाबला खेल रहे थे। शाकिब अल हसन की टीम ने इस मुकाबले में 194 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे। फिर भी शाकिब अल हसन की टीम इस मुकाबले में हार गई।

मुकाबले के रिजल्ट से अधिक शाकिब अल हसन के इस तरह के व्यवहार ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। आखिरकार शाकिब अल हसन ने मुकाबले के दौरान क्या किया कि सब लोग उनकी चर्चा कर रहे हैं। आइए जानते हैं इस बारे में।

अंपायर पर जमकर बरसे साकिब: आपको बताते चलें इस मुकाबले में शाकिब अल हसन की टीम फार्च्यून बारीशल ने पहले बल्लेबाजी की। पहली पारी का सोलवा और प्रगति पर था। सिलहट स्ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज रेजुर रहमान के हाथ में गेंद थी। गेंद का सामना करने के लिए शाकिब अल हसन तैयार थे।

गेंदबाज ने ओवर की चौथी बॉल स्लोवर बाउंसर फेंकी। इस दौरान शाकिब अल हसन को महसूस हुआ कि गेंद उनके सिर के ऊपर से गई मगर अंपायर को ऐसा नहीं लगा और उन्होंने इसे लीगल गेंद मानते हुए वाइड करार नहीं दिया।

अंपायर द्वारा गेम को वाइड करार ना दिए जाने पर शाकिब अल हसन अंपायर पर गुस्सा करते नजर आए। इसके बाद शाकिब अल हसन अपना बल्ला लेकर अंपायर की तरफ कुछ कहते हुए आगे बढ़े और वाइड बॉल न देने का कारण भी पूछा। मगर अंपायर को गेंद वाइड नहीं लगी और उन्होंने इस गेंद को सही गेंद करार दिया।

रहीम ने किया मामला कराया शांत: मुकाबले में साकिब के अंपायर पर भड़कने पर विपक्षी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्किल रहीम दोनों के बीच सुलह कराने के लिए आए और उन्होंने मामले को शांत कराया।

इसके बाद दोबारा से शाकिब अल हसन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर गए। मगर तब तक शाकिब अल हसन के इस व्यवहार के बारे में सबको पता चल चुका था। शाकिब अल हसन ने इस मुकाबले में 32 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्के लगाकर 67 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे थे

गौरतलब है या कोई पहला मौका नहीं है जब शाकिब अल हसन ने अंपायर के साथ इस तरह की बदतमीजी की है। इसके पहले उन्होंने साल 2021 के जून महीने में ढाका प्रीमीयर लीग में खेलते हुए अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताते हुए स्टम्स को लात से बिखेर दिया था।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *