शाहिद अफरीदी ने चयनकर्ता बनते ही बाबर आजम से छीनी कप्तानी, यह खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का नया कप्तान

शाहिद अफरीदी ने चयनकर्ता बनते ही बाबर आजम से छीनी कप्तानी, यह खिलाड़ी बनेगा पाकिस्तान का नया कप्तान

बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी पर खतरे के काले बादल मंडराने शुरू हो चुके हैं। इन दिनों उनकी अगुवाई में पाकिस्तान क्रिकेट टीम कुछ खास प्रदर्शन करते हुए नजर नहीं आ रही है, जिसके बाद अब उनकी कप्तान पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की कप्तानी में बदलाव को लेकर बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। हालिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले दिनों में पाकिस्तान टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बदला जाने वाला है। वहीं, बोर्ड टीम के इस खिलाड़ी को कप्तानी का प्रबल दावेदार मानता है।

Babar Azam की कप्तानी पर मंडराए खतरे के काले बादल: हाल ही में ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर आई हुई थी। लेकिन इन घरेलू सीरीज में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा। जहां ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हाथों मेजबान टीम को हार मिली तो वहीं न्यूजीलैंड के साथ सीरीज ड्रॉ रही। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया।

दरअसल, रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) बाबर आज़म (Babar Azam) को केवल एक प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाए रखने पर विचार कर रहा है। कप्तान के अलावा हेड कोच, स्पोर्टिंग स्टाफ और बॉलिंग कोच में भी बदलाव किया जा सकता है। वहीं, बाबर आजम की जगह कप्तानी सौंपने के लिए बोर्ड के जेहन में एक खिलाड़ी का नाम है।

Babar Azam की जगह इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान: वहीं, बाबर के टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी से हट जाने के बाद ये पोस्ट उपकप्तान शान मसूद को मिल सकती है। अंतरिम अध्यक्ष नजम सेठी ने कार्यभार कम करने के लिए बाबर आजम को तीनों प्रारूपों में कप्तान के पद से हटाने का फैसला किया है। इसी के साथ बता दें कि कुछ समय पहले कहा जा रहा था कि तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। शान मसूद वनडे और टेस्ट क्रिकेट में टीम के कप्तान के प्रबल दावेदार हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *