VIDEO: पहले सूर्या ने झुकाया सिर, फिर हार्दिक ने बजाई ताली.. शिवम मावी की पारी ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

VIDEO: पहले सूर्या ने झुकाया सिर, फिर हार्दिक ने बजाई ताली.. शिवम मावी की पारी ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

Shivam Mavi: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के दुसरे मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को 207 रनों का लक्ष्य दिया.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन सूर्य और अक्षर ने मैच में जीत की उम्मीद जगाई. सूर्या के आउट होने के बाद शिवम् मावी ने क्रीज़ पर आकर तूफानी अंदाज में गेंद को बाउंड्री के पार पहुँचाया. मावी की शानदार बल्लेबाज़ी पर कप्तान और उपकप्तान दोनों ने उनके लिए खड़े होकर तालियाँ बजाई.

Shivam Mavi ने मारा गगनचुम्बी छक्का: भारतीय टीम भले ही मैच में जीत दर्ज ना कर पायी हो लेकिन टीम के लिए अपने दूसरा टी20 मैच खेल रहे शिवम् मावी को बल्लेबाज़ी करने का मौका मिला तो उन्होंने शानदार तरीके से बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलवाने की कोशिश की. सूर्यकुमार के आउट होने के बाद टीम की जीत की उम्मीद लगभग खत्म हो गयी थी लेकिन शिवम (Shivam Mavi) ने ताबड़तोड़ तरीके से बल्लेबाज़ी कर फैंस को खुश कर दिया.

16वें ओवर में बल्लेबाज़ी करने आये शिवम् मावी (Shivam Mavi) ने पहेली 6 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाये. लेकिन मधुशनका के अंतिम ओवर में उन्होंने लगातार बाउंड्री की बौछार की. उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर एक छक्का मारा. इसके अगली ही गेंद पर चौका और फिर ओवर की आखरी गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया जिसको देखकर हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने उनके लिए खड़े होकर तालियाँ बजाई. तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने सिर झुककर उनका अभिवादन किया.

देखें वीडियो

 

श्रीलंका ने मैच में जीत के साथ की सीरीज बराबर: टीम इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज का आज 5 जनवरी को दूसरा मुकाबला खेला गया है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. हार्दिक का यह फैसला काफी निराशाजनक रहा. पथुम निशंका ने 33 रन, कुसल मेंडिस ने 31 गेंदों में 52 रन की पारी खेल अच्छी शुरुआत दी और अंत में कप्तान शनाका ने 22 गेंदों में 56 रन बनाकर 206 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया.

टीम इंडिया ने 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए ईशान किशन और शुबमन गिल को भेजा लेकिन दोनों ही खिलाड़ी सस्ते में अपना विकेट गँवा कर चलते बने. तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. फिर सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ टिके से 40 गेंदों में 91 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई लेकिन अंत में शिवम् मावी (Shivam Mavi) की 26 रन की पारी के बाजूद मैच को 16 रन से हार गयी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *