Shreyas Iyer ने विराट, धवन और राहुल को पछाड़ के इस मामले में बने सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज

Shreyas Iyer ने विराट, धवन और राहुल को पछाड़ के इस मामले में बने सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज

Shreyas Iyer: जैसेकि आप जानते हो टीम इंडिया की मध्यक्रम के धाकड़ खिलाडी और सबसे भरोसमंद बिराट कोहली हैं, उनकी तरह अब भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने निरंतरता के अवास्तविक स्तर को बनाए रखा और रिकॉर्ड तोड़ते हुए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 1,500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

Shreyas Iyer ने विराट, धवन और राहुल को पछाड़ के इस मामले में बने सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज: दरसअल, श्रेयस अय्यर ने बुधवार को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के दूसरे वनडे के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। स्टाइलिश बल्लेबाज ने अपना फॉर्म को जारी रखते हुए रन बनाने जारी रखा, उन्होंने 102 गेंदों में 80.39 की स्ट्राइक रेट से छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। हालांकि भारत पांच रनों से मैच हार गया, लेकिन उनकी ये पारी से भारतीय टीम में भरोसा जताया हैं और उनकी निरंतरता से टीम इंडिया के खेमे में सकारात्मक बाताबरण भर दिया हैं।

उन्होंने अब 38 मैचों में, 34 पारियों में, 49.48 की औसत से 1,534 रन बनाए हैं। अय्यर ने अपने वनडे करियर में अब तक दो शतक और 14 अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113* है।

श्रेयस अय्यर ने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 1,500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।
उन्होंने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 36 पारियों में 1,500 रन पूरे किए, इसके बाद विराट कोहली और शिखर धवन हैं, जो 38 पारियों में लैंडमार्क तक पहुंचे।

इस साल 16 मैचों में, अय्यर ने 16 मैचों की 14 पारियों में 60.08 की औसत से 721 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 113* है।

वह इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। नामीबिया के एमजी इरास्मस ने इस साल एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाए हैं, उन्होंने 21 मैचों में 20 पारियों में 56 से अधिक की औसत से एक शतक और आठ अर्द्धशतक के साथ 956 रन बनाए हैं। अय्यर 2022 में वनडे में कुल मिलाकर छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

2022 में एकदिवसीय मैचों में भारत के बल्लेबाजी लिस्ट में। शिखर धवन 21 पारियों में 685 रन बनाए हैं, जबकि शुभमन गिल 12 पारियों में 638 रन बनाए हैं, और अय्यर ने 16 मैचों की 14 पारियों में 721 रन बनाया हैं, उस लिस्ट में ये दो निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *