VIDEO: Shubman Gill ने दिखाई चीते सी फुर्ती, रॉकेट थ्रो दागकर फर्नांडो का काम किया तमाम, हक्के-बक्के रह गए लंकाई बल्लेबाज

VIDEO: Shubman Gill ने दिखाई चीते सी फुर्ती, रॉकेट थ्रो दागकर फर्नांडो का काम किया तमाम, हक्के-बक्के रह गए लंकाई बल्लेबाज

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला ईडन गार्डन में खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान न दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. उनका यह निर्णय भारतीय गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया.

वहीं टीम इंडिया अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी अहम योगदान दिया. इस मैच के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार फील्डिंग के चलते अपना पहला मैच खेल रहे नुवानिदु फर्नांडो (Nuwanidu Fernando) को रन आउट कराय. उनकी इस शानदार फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Shubman Gill ने फील्डिंग में दिखाई चीते जैसी फुर्ती: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) धुआंधार बल्लेबाजी के लिए ही नहीं बल्कि अच्छी फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मैच में इस बात को साबित कर दिखाया.

दरअसल हुआ कुछ यूं था कि श्रीलंकाई टीम ने नुवानिदु फर्नांडो (Nuwanidu Fernando) को अपनी प्लेइंग-11 में चुना. जो अपना डेब्यू मैच खेल रहे थे. वह इस मैच में शानदार लय में नजर आ रहे थे. फर्नांडो हाफ सेंचुरी जड़ने के बाद भारत के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते थे.

गिल ने नुवानिदु फर्नांडो को कराया रन आउट: लेकिन श्रीलंका की पारी के दौरान 21 वें ओवर में नुवानिदु फर्नांडो ने अक्षर पटेल की पहली गेंद पर मिड विकेट में बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन पूरी तरह से गेप नहीं ढूंढ पाए और फील्डर के रूप में तैनात शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार डाई लगाते हुए गेंद को पकड़ लिया.

फर्नांडो को अंदाजा नहीं था कि गिल इस गेंद को पकड़ लेंगे और वह शॉट मारते ही दौड़ पड़े थे, लेकिन नॉन स्टाइक पर खड़े चरिथा असलंका अपनी क्रीज से हिले तक नहीं. ऐसे में फर्नांडो जब तक क्रीज पर वापस पहुंचते तब तक गिल की जबरदस्त फील्डिंग के राहुल ने उन्हें थ्रो के जरिए पवेलियन का रास्ता दिखाया. ऐसे में 50 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद उन्हें वापस ड्रेसिंग रूम लौटना पड़ा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *