धवन-राहुल नहीं, युवराज सिंह बोले- इस युवा बल्लेबाज से वनडे वर्ल्ड कप में कराओ ओपनिंग

धवन-राहुल नहीं, युवराज सिंह बोले- इस युवा बल्लेबाज से वनडे वर्ल्ड कप में कराओ ओपनिंग

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी बात कही है. युवराज का कहना है कि शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने के लिए प्रबल दावेदार हैं.

साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया तैयारी में जुड़ गई है, इस बीच ओपनिंग कौन करेगा यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है. रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन मोर्चा संभालेंगे या फिर केएल राहुल को जिम्मेदारी दी जाएगी. इस चर्चा के बीच भारत को 2011 में विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह का मानना है कि शुभमन गिल 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार हैं.

बता दें कि शुभमन गिल बांग्लादेश में चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन वह न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम में शामिल थे.

युवराज ने दृष्टिहीन टी-20 विश्वकप के उद्घाटन समारोह से इतर पीटीआई से कहा कि मेरा मानना है कि शुभमन बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसके प्रदर्शन में निरंतरता है. मुझे लगता है कि वह 2023 विश्वकप में भारत की तरफ से पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार हैं.

वर्ष 2019 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले युवराज अपने राज्य पंजाब के युवा क्रिकेटरों के लिए मेंटर (मार्गदर्शक) की भूमिका निभाते रहे और इनमें गिल भी शामिल हैं. कोविड-19 के कारण 2020 में लॉकडाउन के दौरान शुभमन ने युवराज के साथ समय बिताया तथा पंजाब के वर्तमान कप्तान और सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा के साथ भारतीय टीम के इस पूर्व ऑलराउंडर से क्रिकेट के गुर सीखे.

‘दिग्गज प्लेयर बनेगा शुभमन’: युवराज ने कहा कि शुभमन बहुत कड़ी मेहनत करने वाला खिलाड़ी है और सभी अच्छी चीजों पर ध्यान देता है. मेरा मानना है कि अगले 10 वर्षों में वह दिग्गज खिलाड़ी बनेगा. युवराज ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को बर्खास्त किए जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह खेल या क्रिकेटर प्रशासक बनने के लिए तैयार हैं. युवराज ने कहा कि मुझे नहीं पता कि भविष्य के गर्त में क्या छिपा है लेकिन अगर मैं देश में खेल के विकास में योगदान दे सकता हूं तो इसमें मुझे कोई गुरेज नहीं, यह केवल क्रिकेट नहीं बल्कि मैं देश में खेलों के विकास में योगदान देना पसंद करूंगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *