ऋषभ पंत IPL 2023 में खेलेंगे या नहीं? सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ते हुए कर दिया साफ

ऋषभ पंत IPL 2023 में खेलेंगे या नहीं? सौरव गांगुली ने चुप्पी तोड़ते हुए कर दिया साफ

30 दिसंबर को भारतीय टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भीषण एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। दिल्ली से रुड़की जाते समय उनकी गाड़ी एक डिवाइडर से टकरा गई थी, जिसके बाद उन्हें देहरादून अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस हादसे के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में छह महीन का वक्त लग सकता है। ऐसे में उनके आईपीएल 2023 खेलने में सवालिया चिह्न लगा हुआ है। इसी बीच अब पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि पंत आईपीएल का हिस्सा होंगे या नहीं।

Rishabh Pant हुए IPL 2023 से बाहर?: दरअसल, कोलकाता में मीडिया के साथ हुई बातचीत में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया कि “ऋषभ आईपीएल 2023 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनको ठीक होने में समय लगेगा। ऋषभ पंत की चोट से दिल्ली कैपिटल्स को फर्क पड़ेगा। यह एक हादसा था। वह केवल 23 साल का है और उसके पास काफी वक्त है।”

वहीं, जब उनसे ये सवाल किया गया कि पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कमान कौन संभालेगा। तो उन्होंने कहा, अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं हुआ है। जल्द ही इस बारे में घोषणा होगी। मैं दिल्ली कैपिटल्स से कनेक्शन में हूं। यह अच्छा आईपीएल होगा और हम बेहतर करेंगे।”

DC का हिस्सा बने हैं Sourav Ganguly: गौरतलब यह है कि सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम का डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से हटने के 3 महीने बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की है। बता दें कि 2019 में भी दादा डीसी के मेंटॉर रह चुके हैं। इसके आलावा सौरव आईएलटी20 की टीम दुबई कैपिटल्स और दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स से भी जुड़े हैं। वह इन फ्रेंचाइजी का कार्यभार संभालेंगे।

वहीं, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पंत की गैरहाजिरी में दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा। हालांकि इस रोल के लिए इस समय डेविड वॉर्नर प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। क्योंकि उनका आईपीएल 2022 काफी शानदार रहा था और वह इन दिनों अच्छी फॉर्म में भी है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *