हुड्डा-अक्षर ने तोड़ा धोनी-पठान की जोड़ी का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसे पलटा मैच का पासा

हुड्डा-अक्षर ने तोड़ा धोनी-पठान की जोड़ी का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, ऐसे पलटा मैच का पासा

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 14.1 ओवर में 94 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने मैच का पासा अपनी बल्लेबाजी से पलट डाला।

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दो रनों से जीता। डेब्यू मैच खेल रहे शिवम मावी और जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर हो रहे उमरान मलिक ने टीम इंडिया को जीत दिलाई, लेकिन इस जीत की नींव रखने का क्रेडिट दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल को जाता है। टीम इंडिया ने 14.1 ओवर तक पांच विकेट गंवा दिए थे और स्कोर महज 94 रन था। इसके बाद दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने मिलकर भारत का स्कोर पांच विकेट पर 162 रनों तक पहुंचाया। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला और चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। इन दोनों की जोड़ी ने 13 साल पुराना महेंद्र सिंह धोनी और यूसुफ पठान का एक रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया।

टी20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के मामले में हुड्डा और अक्षर अब दूसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी है, जिन्होंने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ छठे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी निभाई थी। भारत की ओर से तीसरे नंबर पर इस मामले में धोनी और पठान की जोड़ी है, जिन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ 2009 में अविजिट 63 रनों की साझेदारी निभाई थी।

छठे विकेट के लिए भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी अविजित साझेदारी के मामले में हालांकि अब हुड्डा-अक्षर की जोड़ी नंबर-1 हो गई है। हुड्डा ने मैच में 23 गेंद पर नॉटआउट 41 रन जबकि अक्षर पटेल ने 20 गेंद पर नॉटआउट 31 रन बनाए। भारत ने इस तरह से 20 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाए और जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 160 रनों पर ऑलआउट हो गई। सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को खेला जाना है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *