मात्र 1 करोड़ में CSK में शामिल किया ऐसा गेंदबाज, जिसके सामने बल्लेबाजी करने से डरते हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

मात्र 1 करोड़ में CSK में शामिल किया ऐसा गेंदबाज, जिसके सामने बल्लेबाजी करने से डरते हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा

एम एस धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने अगले सीजन के लिए पूरी तैयारी कर ली है। चेन्नई आईपीएल में कई खिलाड़ियों को खरीदा और अपने पिछले सीजन की सभी कमियों को दूर किया। धोनी की फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में एक ऐसे धमाकेदार खिलाड़ी को खरीदा। जो बड़े-बड़े से खिलाड़ी को चुटकियों में आउट करना का दम रखता है।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो खिलाड़ी हैं, काइल जैमीसन, जिसे चेन्नई की टीम ने उनके बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये में खरीदा। काइल जैमीसन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। जैमीसन 6 फीट 7 इंच लंबे है। वह अपनी इतनी लंबाई से दमदार यॉर्कर और बाउंसर फेंकने में सक्षम हैं।

बल्लेबाजों को उनकी तेज गेंदों को खेलने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। काइल जैमीसन ने साल 2021 में आईपीएल में आरसीबी की ओर से पदार्पण किया था। उस सीजन में आरसीबी ने उन्हें 15 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था। उस सीजन में उन्होंने 9 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 9 विकेट हासिल किए थे।

इसके बाद साल 2022 के सीजन के लिए वें चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे। जिसके कारण आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। जैमीसन ने सिर्फ आईपीएल में ही जलवा नहीं बिखेरा है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भी दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए 8 मैचों में 4 विकेट लिए और 41 रन बनाए है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *