32 साल के सूर्यकुमार की लगी लॉटरी, टीम इंडिया के बने नए कप्तान

32 साल के सूर्यकुमार की लगी लॉटरी, टीम इंडिया के बने नए कप्तान

सेलेक्टर्स ने श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है. भारतीय टी20 टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया है. वहीं, ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली है.

वहीं, 32 साल की उम्र में BCCI ने एक खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. आपको बता दें कि अगर मैच के दौरान कप्तान बाथरूम या चोटिल होकर मैदान से जाता है तो उपकप्तान ही कप्तानी करता है.

टीम का उपकप्तान बना ये प्लेयर : श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है. सूर्या ने साल 2022 में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसी वजह से BCCI ने उनको ईनाम दिया है. वह क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. जबकि टीम में संजू सैमसन के रूप में पहले से ही अनुभवी प्लेयर मौजूद थे. फिर भी सेलेक्टर्स ने उपकप्तान की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को दी है.

विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर : सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. वह मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगा सकते हैं. उनके खतरनाक स्ट्रोक देखकर विराट कोहली ने कहा था कि वह वीडियो गेम जैसा क्रिकेट खेलते हैं. सूर्यकुमार यादव बहतु ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. साल 2022 में उन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. साल 2022 के 31 T20 मैचों में 1164 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं.

रैंकिंग में नंबर-1 प्लेयर : ICC रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर काबिज प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज प्लेयर्स भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए 31 साल की उम्र में डेब्यू किया था और 32 साल की उम्र में वह टीम के उपकप्तान बन चुके हैं. सूर्या ने भारतीय टीम के लिए 42 टी20 मैचों में 1408 रन बनाए हैं. वहीं, 16 वनडे मैचों में 384 रन अपने नाम किए हैं.

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया : हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *