“मैं दबाव नहीं लेता कभी…….”प्लेयर ऑफ द सीरीज” बनते ही Suryakumar Yadav में आया घंमड, टीम इंडिया को लेकर दिया अटपटा बयान

“मैं दबाव नहीं लेता कभी…….”प्लेयर ऑफ द सीरीज” बनते ही Suryakumar Yadav में आया घंमड, टीम इंडिया को लेकर दिया अटपटा बयान

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई। इस टुर्नामेंट का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार यानि की 22 नवंबर को खेला गया है। लेकिन यह इस मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई रहा। इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। दरअसल इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से करारी शिकस्त दी थी। वहीं इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में तफूानी पारी खेलने वाले टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा 124 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 के पार रहा। वहीं सूर्या ने इस खिताब को लेते हुए अपनी पारी पर बड़ा बयान दिया हैं।

Suryakumar Yadav को चुना गया “प्लेयर ऑफ द सीरीज”: दरअसल टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीन मैचो की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने दूसरे टी20 मैच में 111 रनो की शानदार शतकीय पारी खेली। ऐसे में उनके प्रदर्शन को देखते हुए सूर्या को इस सीरीज का “प्लेयर ऑफ द सीरीज” चुना गया। वहीं उन्होंने इस खिताब को लेते हुए सिराज के साथ टीम इंडिया की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि,

“अब तक जिस तरह से चीजें चली उससे मै वास्तव में खुश हूं, यहां पूरा खेल खेलना पसंद करता और जैसा कि सिराज ने कहा कि मौसम हमारे हाथ में नहीं है। दबाव हमेशा बना रहता है लेकिन मैं वो नहीं लेता और साथ ही मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं, मैं बस मैदान पर आ रहा हूं और खुद को अभिव्यक्त कर रहा हूं। मैं किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं लेता, मेरी मंशा और दृष्टिकोण साफ रहेगा। हम बस बाहर जा सकते हैं और खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं, पूरा मैच होता तो अच्छा होता, लेकिन यह भी ठीक है।”

Mohammed Siraj ने की घातक गेंदबाजी: बता दें कि टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 पर सिमट गई। भारत टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और कीवी टीम के बल्लेबाजों के पसीने छूटा दिए। गौरतलब है कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज सिराज (Mohammed Siraj) ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। उन्होंने मुकाबले के चार ओवरों में महज 17 रन देते हुए चार विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 4.25 का रहा।

सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह ने भारत की ओर से चार विकेट चटकाए। जबकि हर्षल पटेल एक विकेट लेने में कामयाब रहे। इन गेंदबाजों के अलावा कोई अन्य खिलाड़ी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं रहा। वहीं, चहल इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए बहुत मंहगे साबित रहे। उन्होंने 3 ओवर में 35 रन खर्च करते हुए एक भी विकेट हासिल नहीं किया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *