तीसरे वनडे से रोहित शर्मा लेंगे आराम! तो हार्दिक नहीं बल्कि, यह खिलाड़ी पहली बार कर सकता है भारत की कप्तानी

तीसरे वनडे से रोहित शर्मा लेंगे आराम! तो हार्दिक नहीं बल्कि, यह खिलाड़ी पहली बार कर सकता है भारत की कप्तानी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचो की एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले मेजबान टीम ने मेहमान टीम के ऊपर सीरीज पर 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। इस मैच को जीत कर भारतीय टीम कीवी टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ करना चाहेगी। वहीं कीवी टीम इस मैच को जीतकर अपनी लाज बचाने की कोशिश में रहेगी।

रोहित शर्मा एंड कम्पनी पिछले मुकाबले की जीत को बरकरार रखते हुए अगले मुकाबले में भी कीवी टीम के परखच्चे उड़ाने की पूरी कोशिश करेगी। लकिन, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे वनडे मुकाबले मे आराम ले सकते है। वहीं उनकी जगह टी20 फॉर्मेंट के कप्तान नहीं बल्कि ये सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आने वाला है। क्या है पूरा मामला आईए जानते है।

Rohit Sharma की जगह हार्दिक नहीं ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान: नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर पहले से ही कब्जा जमा चुकी है। इन दोनो मुकाबलो में हिटमैन का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने पहले मुकाबले में 44 तो दूसरे मैच में 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी शानदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। हालांकि, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा सीरीज के अंतिम मुकाबले से आराम ले सकते है। बता दें कि भारत को 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचो की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है। जिसके लिए हिटमैन का फिट रहना बेहद जरूरी है।

हार्दिक इस कारण से हो सकते हैं बाहर: बता दे कि हार्दिक पांड्या को गैरजरूरी मुकाबले से पहले आराम दिया जाता है. ऐसा ही एशिया कप और विश्व कप के मुकाबलो में देखा गया था कि उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में आराम दिया गया था। वहीं इस मुकाबलो के लिए हार्दिक को आराम दिया जा सकता है। वहीं उनके स्थान पर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव उनकी जगह सीनियर खिलाड़ी होने के नाते कप्तानी की कमान संभाल सकते है। भारतीय लाइनअप में सूर्या एकमात्र सीनियर खिलाड़ी हैं, जिनके पास टीम का नेतृत्व करने की क्षमता है। सूर्यकुमार यादव ने इससे पहले कीवी दौरे पर ही टी20 सीरीज में टीम इंडिया की उपकप्तानी की भूमिका निभाई थी।

प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज के आखिरी मुकाबला में कई बदलाव देखने को मिल सकते है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह सूर्या को नया कप्तान बनाया जा सकता है। वहीं किशन की जगह केएस भरत को मौका मिल सकता है। वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इस मुकाबले में उन खिलाड़ियों को मौका दे सकते है।

जो अभी तक इस सीरीज में एक बार भी अपना मुकाबला नहीं खेल सके है। वहीं कयास लगाए जा रहे है कि मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया जा सकता है। इसी बीच कोहली के दूसरे मुकाबले में चोटिल होने की वजह से रजत पाटिदार को डेब्यू मुकाबला खिलाया जा सकता है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *