‘सूर्या भी निकाल देते हैं विरोधी टीम की हवा’ अब रवि शास्त्री को SKY में दिखा इस खिलाड़ी का अक्स

‘सूर्या भी निकाल देते हैं विरोधी टीम की हवा’ अब रवि शास्त्री को SKY में दिखा इस खिलाड़ी का अक्स

सूर्यकुमार यादव के बैटिंग स्टाइल के सब दीवाने हैं। क्या भारतीय और क्या ऑस्ट्रेलियाई, तमाम दिग्गज और फैंस सूर्या को आज की दौर के हर दूसरे बल्लेबाज से अलग लीग में रखते हैं। सूर्यकुमार ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 और उसके बाद न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सबको हैरान कर दिया। वह पिछले एक साल से लगातार इसी तरह से बल्ले घुमा रहे हैं। सूर्या की बैटिंग ने टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को उनका मुरीद बना दिया है।

शास्त्री ने सूर्या को बताया अविश्वसनीय बल्लेबाज

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री सूर्यकुमार यादव की आतिशबाजी से हैरान हैं। साल 2022 में सूर्या ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सुर्खियां बटोरी, बेहतरीन स्ट्रोक्स लगाए, जो बहुत कम लोगों को पहले देखने का मौका मिला था। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर शास्त्री ने कहा कि वह दुनिया के बेस्ट टी20 प्लेयर्स में से एक हैं। शास्त्री ने सूर्या की तुलना उस बल्लेबाज से की है जिससे वह खुद को कंपेयर करने से मना करते हैं।

सूर्या निकाल देते हैं विरोधी टीम की हवा- शास्त्री

शास्त्री ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के दूसरे मुकाबले के बाद प्राइम वीडियो को बताया, “वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके पास हरफनमौला स्किल है और वह खतरनाक खिलाड़ी हैं। अगर वह 30-40 गेंदें खेल लेते हैं, तो वह आपको मैच जिता देंगे। वह काफी हद तक एबी डिविलियर्स की तरह खेलते हैं। जब एबी ने अपनी स्पेशल इनिंग खेली थी, तो उन्होंने विपक्षी टीमों की हवा निकाल दी थी और सूर्य ऐसा ही कर सकते हैं।”

वनडे में उनकी बड़ी पारी जरूर आएगी- शास्त्री

शास्त्री ने सूर्या के वनडे फॉर्म के बारे में भी बात की। उन्होंने सफेद गेंद के खेल के लंबे फॉर्मेट में इस भारतीय बल्लेबाज के बारे में कहा, “अगर आप संख्या और औसत के नियम को देखते हैं, तो उनके पास उस तरह की एक पारी होना तय है। लेकिन अगर वह 15-20 रन के आंकड़े को पार कर लेते हैं, तो वह इसे खास बना देते हैं जैसा कि उन्होंने अपनी पिछली कुछ पारियों में दिखाया है। इसलिए वह अपनी कैपेसिटी और एग्रेसिव माइंडसेट का प्रदर्शन करते हैं।”

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *