VIDEO: डिविलियर्स या सूर्या कौन हैं बेस्ट 360 डिग्री प्लेयर? ईशान किशन ने लिया ऐसा नाम तोड़ दिया करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल

VIDEO: डिविलियर्स या सूर्या कौन हैं बेस्ट 360 डिग्री प्लेयर? ईशान किशन ने लिया ऐसा नाम तोड़ दिया करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अभी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दोहरा शतक जड़कर सबको हैरान कर दिया। इस मैच में उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने पहले तो 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और इसके बाद दोहरा शतक जमाया।

उन्होंने दोहरा शतक जड़ने के लिए 41 गेंदें ही खेली। मतलब उन्होंने अपना दोहरा शतक 126 गेंदों में पूरा किया। इसी के साथ ईशान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने हैं। इसी बीच उन्होंने अपने फेवरेट प्लेयर का खुलासा किया है।

ईशान ने बताया कौन है उनका फेवरेट प्लेयर ?

बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। इसी बीच इंस्टाग्राम पर एक रील वायरल हो रहा है जिसमे यह युवा खिलाड़ी अपने फेवरेट प्लेयर का नाम बता रहा है। एक इंटरव्यू के दौरान ईशान से यह सवाल किया गया कि उनका फेवरेट प्लेयर कौन हैं और इसके लिए उन्हें दो विकल्प भी दिए गए।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPLT20 Pro (@iplt20.pro)

ईशान किशन (Ishan Kishan) से रैपिड फायर क्वेश्चन में यह पूछा गया कि वो सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स में से किसे पसंद करते हैं। इसपर युवा विस्फोटक बल्लेबाज ने सूर्यकुमार यादव का नाम लिया। वहीं, डिविलियर्स के बहुत ज्यादा फैन हैं, ऐसे में उनका नाम ना लेकर ईशान किशन ने करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ दिया हैं। बता दें कि सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। यह दोनों खिलाड़ी साथ में विरोधी टीमों पर जमकर बरसते हैं।

ईशान किशन का करियर

गौरतलब है कि बिहार में जन्मे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत झारखण्ड से की थी। इसके पीछे की वजह ये हो सकती है कि बिहार में खेल के विकास पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है और ये सच भी है।

साल 2021 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले ईशान आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। वहीं, उनके करियर की बात करें तो उन्होंने 10 वनडे मैचों की 9 पारियों में 477 रन बनाए हैं जिसमे 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है जबकि 21 टी20 मुकाबलों में उन्होंने 589 रन बनाए हैं, जिसमे 4 अर्धशतक शामिल है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *