पंत-ईशान की छुट्टी तय, तीसरे टी20 में संजू सैमसन के साथ ये खिलाड़ी करेगा भारत के पारी की शुरूआत

पंत-ईशान की छुट्टी तय, तीसरे टी20 में संजू सैमसन के साथ ये खिलाड़ी करेगा भारत के पारी की शुरूआत

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने 65 रनों से जीतने के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मुकाबले के बाद अब तीसरा और आखिरी मैच 22 नवंबर को नेपियर के मैक्लीन पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा।

हालांकि ये मुकाबला न्यूजीलैंड के लिए करो या मरो वाला होने वाला है क्योंकि पहला टी20 बारिश की वजह से रद्द हुआ था तो वहीं दूसरा मुकाबला भारत ने अपने नाम किया। अब तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम अपनी इज्जत बचाने के इरादे से तो वहीं टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के मकसद से मौदान पर उतरेगी।

बे ओवल में खेले गये दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप साबित हुई जिसके बाद अब आखिरी मुकाबले में कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी ओपनिंग जोड़ी में बदलाव कर सकते हैं।

आखिरी टी20 के लिए टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी: बे ओवल में खेले गये दूसरे टी20 मुकाबले में भले ही टीम इंडिया (Team India) ने 65 रनों से जीत दर्ज की हो लेकिन टीम की ओपनिंग जोड़ी मेजबान टीम के गेंदबाजों के सामने बुरी तरह से फ्लॉप रही। पारी की शुरूआत करने आये ऋषभ पंत और ईशान किशन ज्यादा देर तक पारी को संभाल नहीं सके और 69 के स्कोर पर ही दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गये।

इस मुकाबले में जहां ऋषभ पंत 13 गेंदों में 1 चौके की मदद से महज 6 रन तो वहीं ईशान किशन 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलकर आउट हुए थे। दोनों ही बल्लेबाजों की इस धीमी पारी के बाद उम्मीद है की कप्तान हार्दिक पांड्या तीसरे और आखिरी मुकाबले के लिए ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करते हुए संजू सैमसन और शुभमन गिल से पारी की शुरूआत करवा सकते हैं।

गिल-सैमसन कर सकते पारी की शुरूआत: शुभमन गिल ने नेशनल टीम (Team India) के लिए टेस्ट और वनडे में तो डेब्यू कर चुके हैं लेकिन टी20 में उनका डेब्यू करना बाकी है, ऐसे में वो हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) के लिए गिल टी20 में अपना डेब्यू करते हुए दिख सकते हैं। वहीं संजू सैमसन की बात करें तो उन्हें अगस्त से ही मौका नहीं दिया जा रहा है।

पिछले पांच मुकाबलों में उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से कुल 179 रन बनाये हैं। दूसरे टी20 में तो संजू सैमसन और शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाते हुए ईशान किशन और ऋषभ पंत को मौका दिया गया था लेकिन अब आखिरी मुकाबले में उनकी जगह कप्तान हार्दिक पांड्या शुभमन गिल और संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *