विश्व कप 2023 से बाहर हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पिछले 10 मैचों में बनाए सिर्फ 186 रन, 18 की औसत से बना रहा रन

विश्व कप 2023 से बाहर हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पिछले 10 मैचों में बनाए सिर्फ 186 रन, 18 की औसत से बना रहा रन

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) क्रिकेट के सिर्फ वनडे फॉर्मेट में ही नजर आते हैं। हाल में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन बुरी तरह से फ्लॉप हुए। शिखर धवन टेस्ट, टी20 के बाद अब वन डे क्रिकेट से भी गायब हो सकते है, ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं।

उनका कैरियर का ग्राफ लगाकर गिरता नजर आ रहा है। टीम इंडिया के गब्बर के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा माना का रहा है कि वो जल्दी ही क्रिकेट की दुनियां को अलविदा कह सकते हैं।

Shikhar Dhawan नहीं बना पा रहे हैं रन
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट के वन डे फॉर्मेट में ही खेल रहे और सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम इंडिया के गब्बर को नाम से जाना जाता है, क्योंकि खिलाड़ी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाज दहशत में रहते थे, लेकिन इन दिनों शिखर धवन खराब फॉर्म से जूझते नजर आ रहे है।

ऐसे खराब प्रदर्शन के चलते शिखर धवन टेस्ट और टी20 से बाहर चल रहें हैं, तो वहीं वनडे में लगातार मौके के बाद भी खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश दौरे पर शिखर धवन बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए, वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 रनों की पारी, तो दूसरे मैच में 8 रन और तीसरे वनडे मैच में 8 रनों की पारी ही खेली। टोटल तीन मैचों में 23 रन ही बना सके। ऐसी के साथ भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप की टीम में बना रह पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

पिछले 10 मैचों में ग्राफ लगातार खराब
शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 72 रन की पारी खेली। लेकिन इस पारी को छोड़कर वो कोई खास पारी नही खेल सके। पिछले 10 मैचों के खिलाड़ी ने सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी खेली है। पिछले 10 वनडे मैच में 186 रन ही बनाए हैं।

साथ ही अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के 3 मैचों में 25 रन बनाए थे। अगर शिखर धवन ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो आईसीसी वनडे विश्व कप की स्क्वाड में जगह बना पाना मुश्किल होगा।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *