करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया ने मचाया धमाल, पैरी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

करो या मरो मुकाबले में टीम इंडिया ने मचाया धमाल, पैरी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच पांच मैचों की t20 सीरीज चल रही है। कल सीरीज का चौथा T20 मैच खेला गया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को 7 रन से हरा दिया । इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए 188 रन का बड़ा लक्ष्य बना दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने केवल 181 रन बना पाई और 7 रन से इस मैच को हार गई।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 189 रन का विशाल लक्ष्य: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत में ही बेहद खराब खेली। ऑस्ट्रेलिया टीम की सलामी बल्लेबाज बेथानी मुनि मात्र 2 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की गेंद पर चलती बनी। लेकिन इसके बाद एस्ले गार्डनर और एलिस पैरी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टीम के पारी को आगे बढ़ाया। एस्ले गार्डनर ने 27 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। जिनमें इन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं दूसरी ओर एलिस पैरी ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा इन्होंने 42 गेंदों में 72 रन की खतरनाक पारी खेली जिनमें से 7 चौके और 4 बड़े छक्के भी लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों की मदद से ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 20 ओवर में केवल 3 विकेट गंवाकर 188 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया ।

भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी दीप्ति शर्मा ने की, दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किया । वही दूसरी ओर राधा यादव को मात्र एक सफलता मिली थी।

भारतीय महिला टीम मात्र 7 रन से हारी: 189 रन का विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने शुरुआत अच्छी नहीं की। भारत की दोनों ओपनर जल्द ही आउट होकर पवेलियन की ओर चलती बनी। स्मृति मंघना ने केवल 16 रन बनाया वही दूसरी ओर शेफाली वर्मा 20 रन बनाकर आउट हो गई।

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अच्छी पारी तो खेली लेकिन भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी। हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 46 रन की खतरनाक पारी खेली। जिनमें से इन्होंने 6 चौके और 1 छक्के भी लगाएं। अंतिम ओवरों में रिचा घोष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 19 गेंदों में 41 रन की तेज़तरार पारी खेली । रिचा घोष ने इस पारी में चार चौके और दो छक्के लगाई। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी एस्ले गार्डनर ने किया ।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *