बांग्लादेश में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी, पानी पिलाने में निकल गई पूरी सीरीज

बांग्लादेश में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी, पानी पिलाने में निकल गई पूरी सीरीज

Team India: बांग्लादेश और भारत के बीच अब 2 मैचों की रोमांचक टेस्ट श्रृंखला समाप्त हो गई है. जिसमें भारत ने मेज़बान टीम बांग्लादेश को 2-0 से हराकर उनका सूपड़ा साफ किया है. यह श्रृंखला भारत के लिए शानदार रही. इस सीरीज़ में जहां लंबे समय के बाद चेतेश्वर पुजारा ने अपना शतक जड़ा, तो वहीं श्रेयस अय्यर भी पूरी फॉर्म में नज़र आए.

कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने अपनी गेंदबाज़ी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी से भी प्रभावित किया. कुल मिलाकर भारत (Team India) के लिहाज़ से यह श्रृंखला यादगार रही. लेकिन एक स्टार भारतीय खिलाड़ी को इस पूरी सीरीज़ में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. वह सिर्फ बेंच गरम नज़र करते आए हैं.

शार्दुल ठाकुर के साथ बांग्लादेश में हुई नाइंसाफी: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के गेंदबाज़ी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में एक भी मैच नहीं खिलाया गया. जबकि उनका रिकॉर्ड रेड बॉल क्रिकेट में शानदार रहा है. उन्होंने अपने छोटे से टेस्ट करियर में सबको अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से काफी ज़्यादा प्रभावित किया है.

शार्दुल का नाम भारत (Team India) के मैच विनर्स खिलाड़ियों में लिया जाता है. सबको उम्मीद थी कि कम से कम उनको एक टेस्ट में तो खेलने का मौका मिलेगा. लेकिन लॉर्ड ठाकुर सिर्फ सबको पानी पिलाते ही रह गए. उनको राहुल द्रविड़ और केएल राहुल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम में एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

शानदार रहा है लॉर्ड ठाकुर का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन31 वर्षीय शार्दुल ठाकुर ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का प्रतिनिधित्व करते हुए कुल 8 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 24.4 की औसत और 3.57 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 27 विकेट अपने नाम किए हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक “पांच विकेट हॉल” भी दर्ज है. वहीं उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन 61 रन देकर 7 विकेट रहा है.

इसके अलावा बात करें ठाकुर की बल्लेबाज़ी की तो उन्होंने 14 पारीयों में 254 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं. शार्दुल की सबसे यादगार टेस्ट क्रिकेट की पारी भारत के लिए सबसे अहम मौके पर आई थी. उन्होंने 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए गाबा टेस्ट में आंठवे नंबर पर आकर पहली पारी में एक शानदार अर्धशतक जड़ा था. जिससे टीम को काफी ज़्यादा फायदा भी हुआ.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *