अब राहुल द्रविड़ की छुट्टी तय? बड़ा फैसला लेने पर विचार कर रहा BCCI!

अब राहुल द्रविड़ की छुट्टी तय? बड़ा फैसला लेने पर विचार कर रहा BCCI!

टीम इंडिया में आने वाले दिनों में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. बोर्ड टी-20 फॉर्मेट खेलने के तरीके को बदलने पर विचार कर रहा है, ऐसे में इस फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान और सपोर्टिंग स्टाफ नियुक्त किया जा सकता है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को मिली हार के बाद काफी कुछ बदला है. टी-20 फॉर्मेट खेलने के तरीके, उसके मैनेजमेंट और खिलाड़ियों-स्टाफ में बदलाव की बात की जा रही है. पहले बीसीसीआई ने नई चयनकर्ता समिति बनाने का फैसला लिया और अब टीम मैनेजमेंट में बदलाव की तैयारी है. माना जा रहा है कि बोर्ड अब टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान के साथ-साथ अलग कोच भी तैनात करने की तैयारी में है.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अब इस ऑप्शन पर सख्ती से विचार कर रहा है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए एक अलग कोच नियुक्त किया जाए. टीम का बिजी शेड्यूल ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी एक बड़ा सिरदर्द है, ऐसे में अब राहुल द्रविड़ का फोकस सिर्फ वनडे और टेस्ट पर शिफ्ट किया जा सकता है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘बोर्ड इस बारे में विचार कर रहा है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए अलग कोच लाया जाए. इसमें राहुल द्रविड़ को लेकर सवाल खड़े नहीं हो रहे हैं, बल्कि टाइट शेड्यूल और फॉर्मेट की स्पेशलाइज़ टीम तैयार की जा रही है. टी-20 का शेड्यूल आगे टाइट होने जा रहा है, ऐसे में हमें भी बदलना होगा.’

अधिकारी का कहना है कि जनवरी तक टीम इंडिया को नया कप्तान और नया टी-20 सेटअप मिल सकता है. बता दें कि नई चयन समिति का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है, ऐसे में माना जा रहा है कि नई समिति ही टी-20 फॉर्मेट के नए कप्तान का ऐलान कर सकती है, जो हार्दिक पंड्या हो सकते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *