अगर BCCI इन 11 खिलाड़ियों को वनडे विश्वकप 2023 में दे मौका, तो भारत का चैम्पियन बनना पक्का समझो

अगर BCCI इन 11 खिलाड़ियों को वनडे विश्वकप 2023 में दे मौका, तो भारत का चैम्पियन बनना पक्का समझो

अगले साल के वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया अपनी तैयारियों में लगी है। साल 2023 के वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही किया गया है। लेकिन साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया सेमीफाइनल मैच में बाहर हो गई।

इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को करारी हार मिली। अब अगले साल के वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया अपनी पुख्ता तैयारियों में चल रही है। क्योंकि टीम इंडिया साल 2023 के वर्ल्ड कप को हर हाल में जीतना चाहती है।

टीम इंडिया के टॉप खिलाड़ी: अगर टीम इंडिया को साल 2023 के वर्ल्ड कप में चैंपियन बनना है तो उसको टीम में कुछ बड़े बदलाव करने होंगे। अगर टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में इन 11 खिलाड़ियों को शामिल करती है तो वह अगले साल के वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार बन सकती है।

वर्ल्ड कप के लिए टॉप तीन बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी है जो काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं। अभी हाल ही में ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दोहरा शतक लगाकर खुद को साबित कर दिया। अगर वह वर्ल्ड कप 2023 में शामिल होते हैं तो टीम इंडिया के लिए वह इक्का साबित होंगे।

रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय: अब रोहित शर्मा की बात करें तो ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा टीम इंडिया को जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभाते हैं लेकिन रोहित शर्मा का फॉर्म अभी चिंता का विषय है क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा चोटिल हो गए।

लेकिन पूरी उम्मीद है कि वह फिर से अपनी फॉर्म में वापसी करेंगे। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली खिलाड़ियों के सबसे बेहतरीन विकल्प में से एक है। विराट कोहली को उनकी दमदार पारी के चलते जाना जाता है।

संजू सैमसन से कर सकते हैं उम्मीद: साल 2023 के वर्ल्ड कप में अगर संजू सैमसंग को टीम में शामिल किया गया तो एक अहम खिलाड़ी भी साबित हो सकते हैं। क्योंकि काफी समय से विकेटकीपर ऋषभ पंत अपनी खराब फॉर्म में है और उनकी जगह संजू सैमसन पर भरोसा जताया जा सकता है। इसके अलावा दीपक हुड्डा भी टीम इंडिया के लिए एक अच्छा विकल्प है।

क्योंकि वह बल्लेबाजी करने के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या भी अपनी शानदार फॉर्म में है। अगर उनकी फॉर्म ऐसे ही बरकरार रहती है तो टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने में पीछे नहीं रहेगा।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: टीम इंडिया के पास बेहतर गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह भी है। अगर इनको टीम में शामिल किया जाता है तो यह विरोधी टीम को परास्त करने का पूरा दम रखते हैं।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जा सकता है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *