केएल राहुल को टीम इंडिया का साफ संदेश, रोहित-द्रविड़ ने कहा- तैयार रहो

केएल राहुल को टीम इंडिया का साफ संदेश, रोहित-द्रविड़ ने कहा- तैयार रहो

टीम इंडिया के लिए मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे मैच उम्मीदों के मुताबिक नहीं गुजरा. टीम इंडिया उतार-चढ़ाव भरे मैच में छोटे स्कोर के बावजूद जीत के करीब आई और फिर उस मौके को गंवा भी दिया.

टीम के लिए इस मैच में केएल राहुल ने सबका ध्यान खींचा. पहले तो उन्हें विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी मिली. फिर अकेले उन्होंने जोरदार पारी खेली लेकिन आखिरी में अहम कैच टपका दिया.

इसके बावजूद बहुत हद तक संभव है कि उन्हें आने वाले वक्त में भी इस रोल में देखा जा सकता है. खुद राहुल ने खुलासा किया कि टीम प्रबंधन ने उन्हें इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा है.

टी20 क्रिकेट में टीम के लिए ओपनिंग कर रहे राहुल ने पिछले एक-दो साल में वनडे में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है. इसके अलावा उन्होंने पिछले साल कुछ वनडे मैचों में विकेटकीपिंग भी की.

फिर इस सीरीज में टीम के मुख्य विकेटकीपर ऋषभ पंत के अचानक बाहर होने के कारण उन्हें फिर ये जिम्मेदारी निभाने का मौका मिला है. बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को पहले वनडे में उन्होंने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की 73 रन की पारी खेली. फिर विकेटकीपिंग का काम भी किया.

टीम मैनेजमेंट ने कहा- तैयार रहो: बल्ले से राहुल भले ही इस मैच में भारत के स्टार थे लेकिन आखिरी वक्त पर कीपिंग के मोर्चे पर निराश कर गए. उन्होंने मेहिदी हसन मिराज का कैच गिरा दिया, जो आखिर में जोरदार पारी खेलकर भारत को शिकस्त दे गए. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कीपिंग को लेकर सवाल पर कहा कि उन्हें टीम मैनेजमेंट (कप्तान रोहित, कोच राहुल) ने तैयार रहने को कहा गया है. उन्होंने बताया,

हमने पिछले 8-9 महीनों में ज्यादा ODI नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेटकीपिंग की है और मैंने चौथे-पांचवें नंबर पर बैटिंग भी की है. टीम ने मुझे इस भूमिका के लिए कहा है. मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं.

खुद जताई विकेटकीपिंग की ख्वाहिश“: राहुल ने खुद दो साल पहले कहा था कि वह वनडे-टी20 में टीम के विकेटकीपर की भूमिका निभाना चाहेंगे और खास तौर पर 2023 विश्व कप तक वह टीम के विकेटकीपर बनने की ख्वाहिश रखते थे. वैसे तो इसकी संभावना अभी तक कम ही थी लेकिन पंत की हालिया फिटनेस समस्या के कारण उन्हें इस सीरीज में ये जिम्मेदारी मिली है. उस पर अगर पंत की फॉर्म भी लगातार बिगड़ती रही, तो उनकी ये ख्वाहिश पूरी हो सकती है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *