भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में मिली हार का लिया बदला, बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 188 के विशाल अंतर से दी मात

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में मिली हार का लिया बदला, बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 188 के विशाल अंतर से दी मात

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटोग्राम में खेला गया था। भारत ने यह मैच 188 रन के विशाल अंतर से अपने नाम कर लिया।

इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का अगला टेस्ट मैच 22 दिसंबर को शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा।

बांग्लादेश ने कल के स्कोर 6 विकेट खोकर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया। हालांकि मेहदी हसन मिराज ज्यादा देर तक कप्तान शाकिब अल हसन का साथ नहीं दे पाए।

मिराज को सिराज ने आउट कर दिया। मिराज ने 48 गेंद में 3 चौको की मदद से 13 रन बनाये। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए तैजुल इस्लाम आये।

कप्तान शाकिब ने उनके साथ आठवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े। इस साझेदारी को कुलदीप ने शाकिब को बोल्ड करते हुए तोड़ा। कप्तान शाकिब ने 108 गेंद में 6 चौको और 6 छक्के की मदद से 84 रन की पारी खेली।

उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए एबादोत हुसैन आये। हालांकि वो बिना खाता खोले कुलदीप की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

एबादोत के आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए खालिद अहमद आये। हालांकि तैजुल इस्लाम 15 गेंद में 4 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हो गए।

इसी के साथ बांग्लादेश की पूरी टीम 113.2 ओवर में 324 के स्कोर पर ढेर हो गयी और 188 रन के बड़े अंतर से मैच हार गयी।

दूसरी पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट अक्षर पटेल ने लिए। कुलदीप यादव ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया।

इस मैच में भारत पहली पारी में 133.5 ओवर में 404 के स्कोर पर सिमट गयी थी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 90 रन चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से निकले थे।

वहीं मेजबान टीम 55.5 ओवर में 150 के स्कोर पर सिमट गयी थी। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 28 रन विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने बनाये थे।

भारत ने दूसरी पारी 61.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 258 रन के स्कोर पर घोषित कर दी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 110 रन शुभमन गिल ने बनाये। उनके अलावा पुजारा ने 102 रन का योगदान दिया।

इस वजह से भारत बांग्लादेश को 513 लक्ष्य देने में कामयाब हो पाया। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में जज्बा दिखाया लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाए।

पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

पहले मैच में बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *