हज-उमराह यात्रा कर चुके हैं क्रिकेट जगत के ये मशहूर खिलाड़ी, लिस्ट में कई भारतीय भी शामिल

हज-उमराह यात्रा कर चुके हैं क्रिकेट जगत के ये मशहूर खिलाड़ी, लिस्ट में कई भारतीय भी शामिल

Cricketer Hajj: मैदान पर किसी भी खिलाड़ी के लिए उसका खेल ही सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. लेकिन मैदान के बाहर ये खिलाड़ी अपने धर्म-मजहब और रीति-रिवाज़ों का पालन करते हैं. हांलही, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का इस्लाम के पवित्र स्थान काबा से उमरान करते हुए फोटो सामने आया है. शाहीन के अलावा क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी हज और उमराह की यात्रा कर चुके हैं. इसमें कई भारतीय क्रिकेटर भी शामिल हैं.

ये क्रिकेट कर चुके हैं हज यात्रा

शाहीन अफरीदी के अलावा कई क्रिकेटर पिछले ही दिनों हज-उमराह की यात्रा पर पवित्र शहर काबा में नजर आए थे. इसमें इंग्लैंड के आदिल राशिद भी शामिल हैं.

राशिद ने हज की वजह से भारत के विरुद्ध सीरीज से भी हटने के फैसला किया था.
ECB से परमिशन मिलने के बाद आदिल राशिद मुबारक हज के लिए रवाना हुए थे. आदिल राशिद अपनी बेगम के संग मुकद्दस हज की यात्रा पर हैं.

इसी दौरान पाक टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी हज के लिए गये हुए थे. शोएब अख्तर बीते वर्ष हज करने के लिए सऊदी अरब पहुंच गए थे.

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी हज के लिए गये हुए हैं. मुशफिकुर रहीम ने मक्का से अपनी तस्वीरें शेयर की.

इंग्लैंड के टी20 कप्तान रह चुके हरफनमौला मोईन अली बेहद धार्मिक हैं. वह हज यात्रा पर जा चुके हैं. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला,

ये भारतीय भी कर चुके हैं हज़

बात करें अगर भारतीय क्रिकेटर की तो इसमें मोहम्मद सिराज, इरफान पठान के नाम शामिल हैं. सिराज अपनी अम्मी के साथ हज यात्रा पर जा चुके हैं. वहीं इरफान पठान अपनी और यूसुफ पठान भी मक्का जाकर हज़ के अरकान पूरे कर चुके हैं.

इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ अपनी अम्मी के साथ इसी साल हज दौरे पर गए थे.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *