इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का टूट सकता है वर्ल्ड कप 2023 खेलने का सपना, लिस्ट में पृथ्वी शाॅ से लेकर ऋतुराज तक

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का टूट सकता है वर्ल्ड कप 2023 खेलने का सपना, लिस्ट में पृथ्वी शाॅ से लेकर ऋतुराज तक

वर्ल्ड कप 2023: पिछले कई सालों से आईसीसी के टूर्नामेंट में खिताब न जीत पाने के कारण बीसीसीआई अब कुछ अलग करने के मूड में दिखाई दे रही है।

इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 यानी कि इसी वर्ष खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता करने में लगी हुई है। तैयारियों को बेहतर करने के लिए बीसीसीआई ने इस साल 20 खिलाड़ियों को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए शॉर्टलिस्ट किया है।

इन्हीं 20 खिलाड़ियों में से भारत की प्लेइंग इलेवन आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलेगी। यह 20 खिलाड़ी इस साल खेले जाने वाले वनडे मुकाबलों के दौरान रोटेट होते रहेंगे। गौर करने वाली बात यह है कि बीसीसीआई द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए 20 खिलाड़ियों के नाम को सार्वजनिक नहीं किया गया है ,लेकिन बोर्ड कभी भी इन खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर सकता है।

बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करने का फैसला किया है ऐसे में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी इन दिनों सक्रिय हैं जो इन 20 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह बनाने में नाकाम हो सकते हैं।

ऐसे में जिन खिलाड़ियों को साल 20 23 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह नहीं मिलेगी समझो कि वनडे वर्ल्ड कप खेलने का उनका सपना ध्वस्त हो सकता है। आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें शायद ही शॉर्टलिस्टेड खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिली।

1. ऋतुराज गायकवाड

टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। इस खिलाड़ी ने भारत के लिए अब तक कुल 9 टी20 मुकाबला खेल कर केवल 135 रन ही बनाए हैं।

खिलाड़ी को वनडे फॉर्मेट में सिर्फ एक मुकाबला खेलने का मौका मिला है। जहां पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 19 रन बनाए थे। ऐसे में इस खिलाड़ी को वनडे वर्ल्ड कप के लिए शायद ही शॉर्टलिस्ट किया जाए।

2. दीपक हुड्डा
भारत के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक दीपक हुड्डा को वनडे वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में जगह मिलेगी। या कहना अभी से मुश्किल लग रहा है। इस खिलाड़ी ने अब तक भारत के लिए कुल 10 वनडे मुकाबले खेल कर केवल 153 रन ही बनाए हैं। वनडे वर्ल्ड कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 20 खिलाड़ियों की लिस्ट में शायद ही यह खिलाड़ी जगह बना पाए।

3. पृथ्वी शॉ

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है जो भारत के लिए किसी भी परिस्थिति में पारी की शुरुआत करने का बीड़ा उठा सकते हैं। मौजूदा समय में भारतीय खेमे में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पारी की शुरुआत कर सकते हैं। 23 साल के पृथ्वी शॉ अब तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ छह वनडे मुकाबले ही खेल सके हैं।

जिनमें उनके बल्ले से केवल 189 रन आए हैं। दूसरी तरफ ईशान किशन, शिखर धवन, रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल जैसे धांसू सलामी बल्लेबाजों की मौजूदगी में शायद ही इस बल्लेबाज को वर्ल्ड कप के शॉर्टलिस्ट किया जाए।

4. प्रसिद्ध कृष्णा
प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अब तक कुल 14 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेलकर 25 विकेट चटकाये हैं। इस खिलाड़ी को शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिलने की पूरी उम्मीद है लेकिन चोट की समस्या के चलते इन्हें भी दरकिनार किया जा सकता है। ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि टीम में कई ऐसे गेंदबाज शामिल है जो पहले से ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

5. दीपक चाहर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर इन दिनों चोट से जूझने के कारण चर्चाओं के केंद्र में रहे हैं। इस खिलाड़ी को आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाइ यानी कि रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया था।

भारतीय टीम के खेमे में अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऊमरान मलिक जैसे खिलाड़ी पहले से ही शामिल है ऐसे में शॉर्टलिस्ट किए जाने वाले 20 खिलाड़ियों की लिस्ट में शायद ही इस गेंदबाज को जगह मिल पाए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *