रोहित शर्मा के भरोसे का गलत फायदा उठा रहा है यह खिलाड़ी, 1 साल से बिना प्रदर्शन किए टीम में बना रखी है जगह

रोहित शर्मा के भरोसे का गलत फायदा उठा रहा है यह खिलाड़ी, 1 साल से बिना प्रदर्शन किए टीम में बना रखी है जगह

Rohit Sharma: आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर के दौरान भारत में होने वाला है. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ से तैयारी करना शुरू कर दिया है. जिसके पहले मुकाबले में सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली समेत युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल के बल्ले से भी रन देखने को मिले.

हालांकि इस हाई स्कोरिंग मैच में भी टीम इंडिया का एक अनुभवी बल्लेबाज़ खुद को साबित नहीं कर पाया. यह खिलाड़ी पिछले 2 साल से भारतीय टीम पर बोज बना हुआ है. वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भरोसे का गलत फायदा उठा रहे हैं.

केएल राहुल उठा रहे हैं Rohit sharma के भरोसे का फायदा: आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ केएल राहुल इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत पूरी टीम इंडिया के लिए बोज बने हुए हैं. वह लगातार बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो रहे हैं. इतना ही नहीं जब बड़े मैचों में या टूर्नामेंट में केएल की सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है वह जभी फ्लॉप हो जाते हैं. ऐसा एशिया कप, T20 वर्ल्डकप 2021 और T20 वर्ल्डकप 2022 में देखने को मिला है. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी नहीं है.

अगर उनके साल 2022 के वनडे आंकड़ों पर नज़र डाले तो, केएल राहुल ने खेले गए 10 मुकाबलों में 27.88 की साधारण सी औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 251 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक ही देखने को मिले हैं. इतना ही नहीं बल्कि राहुल का इस दौरान स्ट्राइक रेट (80.19) भी काफी ज़्यादा खराब रहा है.

यह खिलाड़ी कर सकते हैं उन्हें टीम में रिप्लेस: भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके युवा आक्रामक बल्लेबाज़ ईशान किशन और संजू सैमसन भारत की एकदिवसीय टीम में उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं. दोनों ही खिलाड़ी पिछले एक साल से ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. वह केएल को रिप्लेस करने के इस वक्त प्रबल दावेदार हैं.

ईशान किशन ने 2022 में खेले गए 8 वनडे मुकाबलों में 59.57 की गज़ब की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 417 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक देखने को मिले हैं. इसी के साथ उन्होंने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था.

इसके अलावा बात करें संजू सैमसन की तो उन्होंने साल 2022 में खेले गए 10 एकदिवसीय मुकाबलों में 71 की अविश्वसनीय औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 284 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होंने 2 अर्धशतक भी जड़े हैं. बहरहाल, यह दोनों खिलाड़ी केएल राहुल की जगह वनडे टीम में ले सकते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *