रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों के पास है श्रीलंका के खिलाफ सुपरस्टार बनने का मौका

रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों के पास है श्रीलंका के खिलाफ सुपरस्टार बनने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम को नए साल की शुरुआत में ही अपने घरेलू मैदान में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है। हालांकि सीरीज में जहां नियमित कप्तान रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल विराट कोहली का खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है, तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ इन तीन खिलाड़ियों के पास सुपरस्टार बनने का अच्छा खासा मौका है। आखिर कौन है यह खिलाड़ी चलिए आपको बताते हैं।

ईशान किशन: श्री लंका सीरीज में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से बाहर हैं केएल राहुल ने भी इस सीरीज से आराम मांगा हैं। ऐसे में ईशान किशन का खेलना लगभग तय हैं। वहीं बात इस खिलाड़ी के पिछले प्रदर्शन की करें तो उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में दोहरा शतक लगाया था।

वहीं ईशान ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 93 रनों की शानदार पारी खेली थी। खिलाड़ी के टी 20 में भी आकड़ें काफी अच्छे हैं। ईशान ने 21 टी 20 मुकाबलों में 129.17 स्ट्राइक रेट के साथ 589 रन बनाएं हैं।

कुलदीप यादव: कुलदीप यादव ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन देते हुए अपनी घातक गेंदबाजी से 8 विकेट लिए थे तो वहीं 40 रन बनाकर टीम की जीत में भी मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं वनडे में भी 1 विकेट लेने में कामयाब हुए थे। वेस्टंडीज के खिलाफ भी कुलदीप ने टी 20 के आखिरी मुकाबले में 3 विकेट चटकाएं थे।

कुलदीप के आंकड़ो पर नजर डालें तो 73 वनडे खेलते हुए 63. 37 के स्ट्राइक रेट से 128 रनों के साथ 119 विकेट लिए हैं। वहीं 25 टी 20 खेलते हुए 89.58 स्ट्राइक रेट से 43 रन के साथ 44 विकेट लिए हैं।

उमरान मालिक: आईपीएल 2021 में अपनी तेज तरार गेंदबाजी का मुआइना पेश कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने वाले उमरान के लिए श्री लंका सीरीज में सुपरस्टार बनने का काफी अच्छा मौका हैं। उमरान ने बांग्लादेश के खिलाफ और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में 2-2 विकेट लिए हैं।

वहीं उमरान ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 खेलते हुए 1- 1 विकेट लेने में सफल हुए हैं। ऐसे में जसप्रीत बुमराह की गैर मौजूदगी में उमरान अपनी 155 km प्रति घंटे की रफ़्तार से बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा सकते हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *