मुंबई इंडियंस के धुरंधर ने अकेले उठाया जीत का बीड़ा, डेविड वाॅर्नर की टीम को हराकर जीता हारा हुआ मैच

मुंबई इंडियंस के धुरंधर ने अकेले उठाया जीत का बीड़ा, डेविड वाॅर्नर की टीम को हराकर जीता हारा हुआ मैच

बिग बैश लीग (BBL) के मौजूदा सत्र में बीती 15 जनवरी को दो मैच खेले गए। पहले मुकाबले में सिडनी थंडर और होबार्ट हरिकेनस आमने-सामने थी। वहीं एक अन्य मुकाबले में पर्थ स्कॉरचर्स और सिडनी सिक्सर्स एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी थी।

सिडनी सिक्सर्स vs पर्थ स्कॉरचर्स: सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉरचर्स के बीच खेले गए मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स की टीम ने 6 रनों के बेहद कम अंतर से जीत हासिल की।

मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 151 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे। सिडनी सिक्सर्स के लिए सबसे ज्यादा मुकाबले में 54 रन जोश फिलिप् के बल्ले से निकले। जबकि स्टीव स्मिथ ने 36 और पाइटरसन ने 23 रन बनाए।

पर्थ को करना पड़ा नजदीकी हार का सामना: दूसरी तरफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉरचर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर खेलकर सिर्फ 145 रन ही स्कोर बोर्ड पर लगा पाई। ऐसे में पर्थ स्कॉरचर्स की टीम को सिडनी सिक्सर्स के हाथों 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पर्थ स्कॉरचर्स के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 66 रन स्टीफन स्किनोजी के बल्ले से निकले।

जबकि निक हॉब्सन ने 27 और कैप्टन स्टन टरनरी 23 रनों का योगदान दिया मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के सीन एबोट ने 3 विकेट हासिल करके ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीता।

सिडनी थंडर बनाम होबार्ट हरिकेंस: होबार्ट हरिकेनस और सिडनी थंडर्स के बीच खेले मुकाबले में वार्ड की टीम ने 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली सिडनी थंडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में अपने पूरे विकेट गंवाकर स्कोरबोर्ड पर 135 रन लगाए थे।

हालांकि टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर (0) ने अपने फैंस को पूरी तरह निराश किया। लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए क्रिस ग्रीन ने 21 रन और बेन कटिंग ने 20 रन बनाए। दूसरी तरफ होबार्ट के नाथन एलिस ने हैट्रिक बनाते हुए कुल 4 विकेट हासिल किए।

टिम डेविड के शानदार प्रदर्शन के बलबूते जीती टीम: लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेनस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के लिए बीन मैकडरमोट खाता भी नहीं खोल सके और सलामी बल्लेबाज कैलेब सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

होबार्ट हरिकेनस की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे शानदार प्रदर्शन दिखालाया और जीत दिलाने में अहम भूमिाक निभाई। वो टिम डेविड रहे, जिन्होंने अकेले दम पर 41 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 6 छक्कों जड़े और नाबाद 76 रन बनाते हुए अपनी टीम को मुकाबले में रोमांचक जीत दिलाई।

गौरतब है कि नीता अंबानी की टीम मुबई इंडियंस ने टिम डेविड को रिटेन किया था। ऐसे में इस बार के आईपीएल सीजन में टिम डेविड मुंबई इंडिंयस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगें।

इसके अलावा टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *