दो शादी-दो तलाक, एक्सीडेंट में हुई बेटे की मौत, एक झटके में करियर खत्म, ऐसी रही अजहरुद्दीन की Life

दो शादी-दो तलाक, एक्सीडेंट में हुई बेटे की मौत, एक झटके में करियर खत्म, ऐसी रही अजहरुद्दीन की Life

Mohammad Azharuddin Personal Life: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की गिनती भारत के सफलतम कप्तानों में होती है. अज़हरुद्दीन क्रिकेट के मैदान से दूर होने के बाद भी कमेंट्री और अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं.

उथल-पुथल भरी रही है Mohammad Azharuddin पर्सनल लाइफ

भारतीय टीम के दूसरे सबसे सफल वनडे कप्तान रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन की पर्सनल लाइफ बड़ी उथल-पुथल भरी रही है. उन्होंने दो शादियां कीं और दोनों ही बार उनका डिवोर्स भी हो गया. मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की पहली शादी साल 1987 में नौशीन खान के साथ हुई थी. जिनसे उनके दो बेटे हुए। ये शादी करीब 9 साल चली.

Sangeeta Bijlani से हुई दूसरी शादी

बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) के अजहर की लाइफ में आने के बाद उन्होंने पहली पत्नी को 1996 में डिवोर्स दे दिया. नौरीन से तलाक के बाद अजहर ने उसी साल संगीता बिजलानी के साथ दूसरी शादी की. ये शादी करीब 14 साल चली. साल 2010 में अजहर ने बिजलानी को भी तलाक दे लिया.

बिजलानी से डिवोर्स की वजह स्टार बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के साथ अजहर के अफेयर की खबरें रहीं. हालांकि बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद अजहर का नाम एक अमेरिकी महिला शैनन मैरी के साथ जुड़ा. साल 2015 में उनकी शादी की खबरें भी आईं, हालांकि बाद में वे गलत साबित हुईं.

ऐसा रहा क्रिकेट करियर

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) भारत में धोनी के बाद सबसे सफल वनडे कप्तान हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 99 मैच खेले वहीं वनडे करियर में 334 मैच खेले.

– टेस्ट करियर में उन्होंने 6215 रन बनाए, जबकि वनडे में उनके नाम पर 9378 रन हैं. वनडे में अजहर के नाम पर 12 विकेट भी दर्ज हैं.
– टेस्ट करियर में उनका हाइएस्ट स्कोर 199 रहा. वहीं वनडे में 153* उनका बेस्ट स्कोर है.
– अजहर के नाम पर डेब्यू के बाद लगातार तीन मैचों में सेन्चुरी लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *