वीडियो: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने लिया हैरान करने वाला फैसला, कप्तान की टीम से की छुट्टी, इस धुरंधर को सौंपी गई कमान

वीडियो: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने लिया हैरान करने वाला फैसला, कप्तान की टीम से की छुट्टी, इस धुरंधर को सौंपी गई कमान

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है लेकिन हार के साथ खिलाड़ियों का चोटिल होना भी टीम के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो रहा है. दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान कैच लेने की कोशिश में खुद को घायल कर बैठे.

ऐसे में मैच के बाद सामने आई जानकारी के अनुसार रोहित तीसरे वनडे के साथ-साथ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो चुके है. ऐसे में टेस्ट सीरीज के लिए कप्तानी में बदलाव भी देखने को मिल सकता है. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कमान उपकप्तान केएल राहुल को दी जा सकती है.

उपकप्तान को मिलेगी टीम की कमान: दरअसल बुधवार को खेले गये दूसरे वनडे मुकाबले में शुरूआती ओवरों में ही फील्डिंग करते हुए रोहित शर्मा को गंभीर चोट लग गयी. कैच लेने की कोशिश करते हुए रोहित ने अपना अंगूठा चोटिल कर लिया जिसके बाद उन्हें मैदान छोडकर सीधे हॉस्पिटल जाना पड़ा था. रोहित शर्मा को स्कैन के लिए भेजा गया था. रोहित शर्मा के अंगूठे में फैक्चर नहीं हुआ है, लेकिन उनकी चोट गंभीर है. और इसी वजह से वो टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

कोच द्रविड़ भी पहले ही साफ़ कर चुके है की रोहित इंडिया लौट चुके है और अपने डॉक्टर से सलाह करके की मैदान में वापसी करेंगे. रिपोर्ट्स की माने तो उनकी जगह केएल राहुल टीम की कमान सँभालते हुए नजर आयेंगे. राहुल इस से पहले भी कुछ मौकों पर टीम इंडिया के लिए कप्तान की भूमिका निभाते हुए नजर आ चुके है.

केएल राहुल का कप्तानी में प्रदर्शन: टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने इसी साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी की थी. मैच में राहुल का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था और टीम यह मैच 7 विकेट से हार गयी थी. केएल राहुल में टीम के लिए वनडे मुकाबलों में भी कप्तानी की है जिसमें उनके नाम 3 जीत और 3 हार दर्ज है.

ऐसे में राहुल को कप्तानी दिए जाने पर उनके प्रदर्शन पर भी असर देखने को मिलता है. वनडे सीरीज में हार के बाद टीम के लिए टेस्ट सीरीज बेहद अहम हो जाती है और दिलचस्प होगा की चोटिल खिलाड़ियों की वजह से टीम में कौन से नए बदलाव देखने को मिलेंगे.

जल्द होगी रिप्लेसमेंट की घोषणा: अभी के लिए रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर बोर्ड ने कोई भी ऐसा नहीं किया है लेकिन उम्मीद है की रणजी के स्टार क्रिकेटर अभिमन्यु ईश्वरन को रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर बांग्लादेश दौरे पर शामिल किया जायेगा. बांग्लादेश ए टीम के लिए अभिमन्यु ने शानदार शतक जमाकर अपना टैलेंट का प्रदर्शन किया था. बीसीसीआई को दो और रिप्लसमेंट के ऐलान भी करना हैं. बांग्लादेश के लिए पहले जिस टीम की घोषणा की गई थी उसमें रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल था.

अब इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना भी तय नहीं है. शमी के स्थान पर उमरान मलिक और रवींद्र जडेजा के स्थान पर सौरव कुमार को टीम में जगह दी जा सकती है. इसके अलावा ऋषभ पंत के नाम पर भी अभी संशय बना हुआ है. वनडे सीरीज में चोट के चलते बाहर होने की वजह से टेस्ट सीरीज में उनके खेलने पर अभी आधिकारिक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *