VIDEO:जीत के बाद फूट-फूटकर रोने लगे कोहली-पांड्या, इरफ़ान पठान ने पोछे बहते आंसू, ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न

VIDEO:जीत के बाद फूट-फूटकर रोने लगे कोहली-पांड्या, इरफ़ान पठान ने पोछे बहते आंसू, ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न

भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 के अपने पहले मुकाबले (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में चार विकेट से पराजित किया. विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2 मैच में कोहली 53 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 82 रन की नाबाद पारी खेली. मैच (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. टीम इंडिया का यह फैसला एकदम सही साबित हुआ.

मुकाबले में (India vs Pakistan, 16th Match, Super 12 Group 2) में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद आखिरी गेंद पर विजय हासिल की. टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही.

टीम ने राहुल, रोहित, अक्षर और SKY के विकेट जल्दी गंवा दिए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रन की साझेदारी निभाई. आखिरी पांच ओवर में भारत को जीत के लिए 60 रन की जरूरत थी. हालांकि पारी के 16वें ओवर में छह रन बने.

इसके बाद हारिश राउफ के 17वें ओवर में टीम इंडिया महज 6 (छह) रन बना सकी. पारी के 18वें ओवर में कोहली ने गियर बदला. इस ओवर में कोहली ने शाहीन अफरीदी पर तीन चौके लगाए. 18वें ओवर में भारत ने 17 रन हासिल कर जीत की तरफ रुख किया. आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को 31 रन चाहिए थे.

टीम इंडिया की पारी के 19वें ओवर (हारिस रउफ) की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए. आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की जरूरत थी. पाक स्पिनर मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को आउट कर दिया. हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए.

इसके बाद चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया. चौथी गेंद पर गहमागहमी के बाद अंपायर ने हाइट की वजह से इसे नो बॉल करार दिया. पांचवीं गेंद पर कार्तिक रन आउट हो गए. आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को अब एक रन की आवश्यकता थी. ऐसे में आखिरी गेंद पर नवाज ने पहले वाइड बॉल फेंकी और इसके बाद अश्विन विजयी शॉट्स खेलकर दिवाली के पटाखे फोड़ दिए.

जीत के बाद भावुक हुए हार्दिक पांड्या-कोहली

 

जीत के बाद कोहली काफी भावुक हो गये. कोहली अपने आंसुओं पर कंट्रोल नहीं कर सके. वहीं मैच खत्म होने के बाद इरफान पठान और जतिन सप्रू के साथ बातचीत करते हुए हार्दिक पांड्या अपने इमोशन नहीं कंट्रोल कर पाते और फूट-फूटकर रोने लगते हैं.

 

मैच के बाद हार्दिक पांड्या को रोता देखकर जतिन सप्रू और इरफान पठान उन्हें हौंसला देने की कोशिश करते हुए नजर आते हैं. मैच विनिग पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या कहते हैं कि आज अगर उनके पापा होते तो वो बहुत खुश होते.

कोहली ने रचा इतिहास

 

कोहली इस पारी के साथ ही ICC लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट यानि ICC वनडे और टी 20 टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये है. कोहली ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *